Breaking News

सारवां के लखोरिया गांव के एक तालाब से युवक का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Jul 29, 2021
देवघर के सारवां थाना क्षेत्र के लखोरिया गांव के तालाब में एक युवक का शव बरामद किया गया है। युवक की पहचान डहुआ गांव के निवासी पप्पू दास के तौर पर की गई है। गुरुवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने तालाब में शव देखा। जिसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया।
आगे पढ़ें...

प्रतिबंध के बावजूद डीडीसी समेत 6 लोगों ने की पूजा, भड़के तीर्थपुरोहित

Jul 29, 2021
कोरोना के सम्भावित तीसरे लहर को देखते हुए झारखंड सरकार द्वारा मंदिर नहीं खोलने का फैसला लिया गया।इधर फैसले के अनुरूप देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित है सावन का महीना चल रहा है और इस दौरान देवघर आने वाले कई श्रद्धालु को बाबा मंदिर आम श्रद्धालु के लिए बंद कर कर वापस भेज दिया जा रहा है लेकिन यह पूरा सच नहीं है दरअसल बाबा मंदिर प्रशासन की व्यवस्था बेहद लचर है यहां भक्तों के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध है लेकिन अधिकारियों के लिए पूरी तरह से छूट है ।
आगे पढ़ें...

बाबा मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में होगा सौंदर्यीकरण और मरम्मती का कार्य :- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष, सदस्य एवं तीर्थ-पुरोहितों समाज के प्रतिनिधियों के साथ बाबा बैद्यनाथ मंदिर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण को लेकर श्रद्धालुओं हेतु मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित होने की स्थिति को देखते हुए मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में सौंदर्यीकरण और मरम्मती से जुड़े कार्यों को करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।
आगे पढ़ें...

मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के तहत बेरोजगारों को, 5000 रुपए देगी सरकार :- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के सफल क्रियान्वयन व संचालन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि झारखंड सरकार, श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग द्वारा राज्य के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं (18 से 35 वर्ष तक) जो किसी भी कौशल प्रशिक्षण या व्यवसायिक पाठ्यक्रम के तहत अल्पकालीन प्रशिक्षण, सरकारी आईटीआई, सरकारी पॉलिटेक्निक एवं अन्य सरकारी व्यवसायिक पाठ्यक्रम से उत्तीर्ण है एवं राज्य के किसी भी नियोजनालय में निबंधित हो तथा किसी भी रोजगार स्वरोजगार से नहीं जुड़े है, तो 1 वर्ष के लिए राज्य सरकार द्वारा सहायता के रूप में नियत राशि उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वित्तीय वर्ष 2020-21 की नई योजना मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के कार्यान्वयन की स्वीकृति प्रदान की गई है।
आगे पढ़ें...

महागठबंधन के लोगों का नया ड्रामा और नौटंकी है- ध्रुव साह

Jul 29, 2021
कुम्भकरण की निद्रा में है हेमंत सरकार। आजसू पार्टी देवघर जिलाध्यक्ष ध्रुव प्रसाद साह देवघर जिला प्रशासन को आगाह करते हुए कहा कि वह राजतंत्र पर ना काम करें बल्कि वह लोकतंत्र के संविधान पर काम करें, क्योंकि कि इस राज्य में झारखंड सरकार महागठबंधन में के सहयोगी दलों में राष्ट्रीय जनता दल का जो यह विरोध प्रदर्शन और जुलूस और हजारों की संख्या में रोड शो किया गया, एक तरफ झारखंड सरकार इस करोना महामारी में लॉकडाउन लगाए हुए हैं कि किसी भी तरह का रैली, जुलूस ,बड़ा सभा नहीं किया जाएगा लेकिन देवघर नगर निगम क्षेत्र में हजारों की तादाद में बिना मास्क का उपयोग किए हुए सड़कों पर उतर कर आदोंलन कर रही है।
आगे पढ़ें...

एसटीपीआई संथाल परगना के युवाओं के लिए वरदान साबित होगा:- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र में निर्मित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध व्यवस्थाओं के अलावा लाइब्रेरी, ट्रेनिंग रूम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम, नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर, कैफेटेरिया, कॉमन लाउंज जैसी उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया साथ ही उपायुक्त ने रोजगार के अवसर से युवाओं को जोड़ने के उद्देश्य संबंधित अधिकारियों को जमीनी स्तर पर बेहतर खाका तैयार करने का निर्देश दिया।
आगे पढ़ें...

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया रिम्स का औचक निरीक्षण

Jul 29, 2021
रिम्स में व्यवस्था बेहतर करने का निदेशक को दिया निर्देश। रांची, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज रिम्स के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे।उन्होंने इस दौरान रिम्स के उच्च अधिकारियों से स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की।
आगे पढ़ें...

न्यायाधीश उत्तम आनंद पंचतत्व में विलिन, सदमे में परिवार

Jul 29, 2021
जज के अंतिम संस्कार में कई जिलों के जज और गणमान्य लोग हुए शामिल।जब जज ही सुरक्षित नहीं तो आम जन का क्या: देवेंद्र सिंह। हजारीबाग, धनबाद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के बाद उनका पार्थिव शरीर बुधवार की देर रात हजारीबाग शिवपुरी स्थित उनके आवास पर लाया गया। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए काफी संख्या में शहर के लोगों के साथ साथ रांची,पटना,बोकारो,गिरीडिह,कोडरमा, बिहार,जमशेदपुर सहित कई जिलों व राज्य से लोग आकर उन्हे श्रद्धांजलि दी।
आगे पढ़ें...

अनलॉक झारखंडः आपदा प्रबंधन की बैठक आज, कई और पाबंदियों में मिल सकती है छूट

Jul 29, 2021
स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी पाबंदियों के मद्देनजर राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की आज शाम चार बजे बैठक बुलाई गई है। कोरोना मरीजों की कम हो रही संख्या के मद्देनजर पाबंदियों में कई तरह छूट मिलने के आसार हैं। अंतरराज्यीय बस परिचालन की अनुमति मिलने के साथ ही स्कूल-कॉलेज खोलने पर भी विचार हो सकता है। इसके साथ ही रविवार लॉकडाउन को हटाया जा सकता है। दुकान खोलने की अवधि को भी बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर कोरना प्रोटोकॉल व कुछ पाबंदियां जारी रह सकती है।
आगे पढ़ें...

जज उत्तम आनंद को धक्का मारने वाला टेंपो गिरिडीह से बरामद, दो हिरासत में

Jul 29, 2021
धनबाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जिस टेंपो से जज आनंद को धक्का मारा गया था वह गिरिडीह से बरामद हो गया है।टेंपो के साथ ही पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। गिरिडीह के मुफ्फिसल थाना इलाके के डांडीडीह से टेंपो बरामद हुआ है। हिरासत में लिये गये लोगों में पिन्टू वर्मा और राहुल वर्मा शामिल है।धनबाद पुलिस दोनों को अपने साथ ले गई है।
आगे पढ़ें...

INTERNATIONAL TIGER DAY 2021: जानिए झारखंड के एक मात्र टाइगर रिजर्व के बारे में

Jul 29, 2021
दुनियाभर में 29 जुलाई के दिन विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है। बाघ भारत के राष्ट्रीय पशु है जिसके बावजूद भारत में साल 2010 में बाघ विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गए थे। बाघों को संरक्षण देने और उनकी प्रजाती को विलुप्त होने से बचाने के लिए विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है।
आगे पढ़ें...

हेमंत सरकार गिराने की साजिश की जांच करने महाराष्ट्र जाएगी रांची पुलिस

Jul 29, 2021
झारखंड सरकार गिराने के मामले में जांच तेज हो गई है। रांची पुलिस महाराष्ट्र के छह लोगों के बयान लेगी। जल्द ही रांची पुलिस की एक टीम वहां जाएगी।महाराष्ट्र में दोनों नेताओं के अलावे एनएसजी के पूर्व असिस्टेंट कमांडर जयकुमार बेलखेड़े, भाजपा नेता मोहित भारतीय, अविनाश ठक्कर, अनिल जाधव से मुम्बई जाकर पूछताछ करेगी।पुलिस अब तकनीकी साक्ष्यों के आधार इस केस की गुत्थी सुलझाने में लग गई है।जांच की दिशा को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने के लिए पुलिस एक दर्जन संदिग्ध लोगों के सीडीआर खंगाल रही है।
आगे पढ़ें...

स्फूर्ति योजना के तहत लाभुकों को 95% का दिया जाएगा अनुदान: उपायुक्त

Jul 28, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में स्फूर्ति (SFURTI) योजना, #DeogharMart वेबसाईट, लघु एवं कुटीर उद्योग से संबंधित चल रहे कार्याें की समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि स्फूर्ति योजना के सबंध में जानकारी देते हुए कहा कि स्फूर्ति योजना केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई एक महत्वकांक्षी योजना है, जिसका उद्देश्य समहू बनाकर उद्योग का पुनः विकास करना है।
आगे पढ़ें...

आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले कोढ़ा गैंग के दो अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, मकान मालिक भी गिरफ्तार

Jul 28, 2021
देवघर में आम लोगों से झपटमारी कर पैसा छिनतई करने वाले और मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़कर पैसा निकाल लेने वाले कोढ़ा गैंग के दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों का नाम राजकुमार और अट्टो यादव बताया गया है। इस संबंध में बुधवार के दिन देवघर एसडीपीओ पवन कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पूरे मामले का खुलासा किया। एसडीपीओ ने बताया कि देवघर एसपी को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि जसीडीह थाना क्षेत्र के टाभाघाट में सुनील पासवान के घर में कोढ़ा गैंग के अपराधी पहचान छुपा कर रह रहे हैं।
आगे पढ़ें...

युवाओं का भविष्य तय करती है एनएसएस:नारायण दास

Jul 28, 2021
देवघर: एएस महाविद्यालय के कला संकाय में एन एस एस यूनिट पांच के द्वारा लगाए जा रहे सात दिवसीय विशेष शिविर का उद्घाटन सत्र दीप प्रज्वलन एवं स्वामी विवेकानंद व मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। सभी स्वयंसेवकों ने एनएसएस का लक्ष्य गीत गाया। मुख्य अतिथि विधायक नारायण दास ने कहा एनएसएस समाज में युवाओं की भूमिका स्थापित करने में अहम भूमिका निभाती है। सही दिशा में उन्हें सफल नेतृत्व मिले ताकि देश का आने वाला भविष्य स्वर्णिम हो सके।
आगे पढ़ें...

सरकार पारित करे एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट : अधिवक्ता संघ

Jul 28, 2021
मधुपुर:-ऑल इंडिया लायर्स यूनियन इकाई मधुपुर के बैनर तले अधिवक्ता संघ परिसर में बुधवार को रांची के तमाड़ में वरीय अधिवक्ता मनोज झा की हत्या की घटना की तीखी भ‌र्त्सना अधिवक्ताओं ने की। दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त किया। मौके पर यूनियन के प्रांतीय सह सचिव धनंजय प्रसाद ने उक्त हत्या की घटना की भ‌र्त्सना करते हुए सरकार से मांग की कि अतिशीघ्र एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित किया जाए।
आगे पढ़ें...

साक्ष्य के अभाव में गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साव बरी

Jul 28, 2021
रांची सिविल कोर्ट से बुधवार को रांची के व्यवसायी से रंगदारी मांगे जाने के मामले में अभियुक्त गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साव को बड़ी राहत मिली है।न्यायिक दंडाधिकारी एमके सिंह की अदालत ने सुजीत सिन्हा व अमन साव को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है।अदालत ने माना कि इस मामले में अभियोजन अभियुक्तों पर आरोप साबित करने में नाकाम रहा. इसलिए सभी अभियुक्तों को बरी किया जाता है।
आगे पढ़ें...

कोयला चोरीः दो साल में 130 एफआईआर, 4176.79 टन कोयला बरामद

Jul 28, 2021
Ranchi: कोयला खदानों में कोयले की चोरी लगातार जारी है। हालांकि कार्रवाई भी हो रही है. झारखंड में बीते दो साल में कोयला कंपनियों ने कोयला चोरी के खिलाफ 130 प्राथमिकी दर्ज करायी है। यह कार्रवाई ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड व सेंट्रल कोल फील्ड लिमिटेड ने की है। कंपनियों द्वारा कार्रवाई किये जाने के बाद 4176.79 टन कोयला बरामद भी हुआ। झारखंड में सीसीएल ने सबसे अधिक प्राथमिकी दर्ज करायी है। वहीं, ईसीएल कोलकाता ने 228 प्राथमिकी दर्ज करायी है।
आगे पढ़ें...

मासूम को मिली 1 रुपया चुराने की सजा, पिता ने खौलते पानी में डुबो दिये हाथ

Jul 27, 2021
Ranchi: पश्चिम सिंहभूम जिले के झिंकपानी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। एक क्रूर पिता ने अपने 12 साल के बेटे के दोनों हाथों को खौलते पानी में डाल दिया। बच्चे का अपराध सिर्फ इतना था कि उसने घर से एक रुपया चुरा लिया था।बच्चे को चाईबासा सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है।
आगे पढ़ें...

पेड़ से टकरायी कार, शिक्षिका की मौत

Jul 27, 2021
देवघर-मोहनपुर मुख्य मार्ग पर चौपामोड़ के पास मंगलवार सुबह एक कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में कार सवार 31 वर्षीय शिक्षिका रेखा रानी की मौत हो गई। वहीं उसके पिता दुर्गा महतो व मां नीता देवी घायल हो गए। ये सभी लोग गोड्डा जिले के पांडेबथान के रहने वाले हैं। हालांकि रेखा वर्तमान में देवघर में शिक्षिका थी और यहीं किराए के मकान में रहती थी। वहीं उसके पिता दुर्गा महतो बिहार विधानसभा से सेवानिवृत्त हुए हैं और मां नीता देवी झारखंड सचिवालय में कार्यरत हैं।
आगे पढ़ें...

सारठ मिल्क प्लांट में 15 को मिल्क ट्रायल संभव

Jul 27, 2021
देवघर, सारठ मिल्क प्रोसेसिग प्लांट का वाटर ट्रायल शुरू हो गया है। यह दस अगस्त तक चलेगा। दो दिन प्लांट को ड्राई रखने के लिए छोड़ा जाएगा 15 अगस्त से दूध के प्रोसेसिग से लेकर पैकेजिग का ट्रायल शुरू होगा। मेधा डेयरी के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह ने मंगलवार को सारठ डेयरी प्लांट का निरीक्षण किया। प्रबंध निदेशक ने बताया कि 50 हजार क्षमता वाले इस प्लांट से 15 अगस्त से 25 हजार लीटर दूध की पैकेजिग और मार्केटिग शुरू हो जाएगी। दूध से पहले वाटर ट्रायल चल रहा है। इसकी सारी विधि दूध के ट्रायल की होती है। अभी वाटर प्रोसेसिग ट्रायल में पैकेजिग भी हो रहा है। दस अगस्त तक यह ट्रायल चलेगा।
आगे पढ़ें...

सड़क दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार के पैर कटने से हुई मौत

Jul 27, 2021
देवघर,सारवां थाना क्षेत्र स्थित विराजपुर गांव निवासी आनंदी राय की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। बताया जाता है कि श्री राय बिहार के जमुई जिला के चकाई माधोपुर अपने बहन घर से मोटरसाइकिल से आ रहे थे। इसी बीच माधोपुर के पास किसी गाड़ी ने टक्कर मार दिया जिससे आनंदी राय का एक पैर कट जाने के कारण पूरी तरह से घायल हो गया और उसकी मृत्यु हो गई।
आगे पढ़ें...

छात्र मोर्चा के आंदोलन से सहमा कालेज प्रशासन, बनाया चार सदस्यीय कमिटी, आंदोलन स्थगित : चंदन

Jul 27, 2021
देवघर, मंगलवार को झारखण्ड छात्र मोर्चा ने लगातर दुसरे दिन भी 1 बजे तक अपना आन्दोलन जारी रखा। देवघर कॉलेज के भ्रष्ट कर्मचारियों को हटाने तथा अन्य समस्याओं के समाधान हेतू झारखण्ड छात्र मोर्चा पिछ्ले 2 दिनों से आन्दोलन कर रही थी। झारखंड छात्र मोर्चा की प्रमुख मांगे निम्न है। भ्रष्ट कर्मचारियों को निष्कासित किया जाए जिसने से प्रमुख नाम प्रसादी मंडल, नजरे आलम एवं नवीन कुमार सिंह है। इंटरमीडिएट के छात्र दीपक कुमार का एडमिट कार्ड एवं प्रैक्टिकल एग्जाम का प्रबंध किया जाए। जितने भी पेंडिंग मार्कशीट है उसमें सुधार किया जाए। एक स्टाफ एक ही पद पर कार्यरत रहे। यूनिवर्सिटी के जो भी स्टाफ इग्नू में काम कर रहे हैं उसे उसके पद से हटाया जाए। देवघर कॉलेज का वेबसाइट प्राइवेट कैफे के हाथों में ना देकर कॉलेज प्रशासन अपने अंदर रखें। ऑनलाइन क्लास रोजाना संचालित किया जाए एवं विद्यार्थियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए।
आगे पढ़ें...

फर्जी ग्राहक अधिकारी बनकर ठगी करने वाले 15 साइबर आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jul 27, 2021
देवघर ,साइबर थाना की पुलिस ने साइबर ठग के विरुद्ध छेड़े गए इस मुहिम में कुल 15 साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। साइबर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में मुख्यालय डीएसपी मंगल सिंह जामुदा ने बताया कि एसपी धनंजय कुमार सिंह को गुप्त सुचना मिली कि विभिन्न थाना क्षेत्रो में फर्जी ग्राहक सेवा अधिकारी बन कर लोगो को ठगे जा रहा हैं और भोली भाली जनता की गाढ़ी कमाई को हजम किये जा रहा हैं।
आगे पढ़ें...

RANCHI: अपर बाजार में बीकेबी माल और द्वारिकाधीश समेत 12 दुकानें टूटेंगी

Jul 27, 2021
RANCHI : रांची नगर निगम ने मंगलवार को अपर बाजार की 12 दुकानों को तोड़ने का आदेश दिया है। नगर आयुक्त के कोर्ट में सुनवाई के बाद यह आदेश जारी किया गया है।इसके तहत 15 दिनों के अंदर इन दुकानों के मालिकों को अतिक्रमित हिस्सा तोड़ कर नगर निगम को सूचित करने को कहा गया है। इसके बाद भी अगर अवैध निर्माण को नहीं तोड़ा जाता है तो नगर निगम की ओर से तोड़ा जायेगा और इसकी भरपाई भी मालिकों से की जायेगी।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...