Breaking News

कांग्रेस पार्टी ने किया हजारीबाग जिले के विभिन्न प्रखण्ड मुख्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

Jul 04, 2020
चुरचू (हज़ारीबाग़ ) :- कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हजारीबाग जिला के अलग अलग प्रखंड में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किए । जिले के चुरचू और चौपारण प्रखण्ड मुख्यालय परिसर में कांग्रेस कमेटी ने पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमत से परेशान हो कर केंद्र खिलाफ प्रदर्शन किया गया ।
आगे पढ़ें...

बहु ने ससुर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, मामला दर्ज

Jul 04, 2020
चुरचू :- चुरचू प्रखंड के चरही थाना क्षेत्र के अंतर्गत 42 नंबर कॉलोनी पिंडरा पंचायत निवासी सीसीएल कर्मी जवाहर नोनिया की बहू ने अपने ससुर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया। बहु ने हिम्मत जुटा कर शुक्रवार को चरही थाना में मामला दर्ज कराया है । सी सी एल कर्मी ससुर ने जबरन 1 साल से अपनी बहू के साथ शोषण करता आ रहा था । इस संबंध में पीड़िता ने आवेदन में कहा है कि उसका ससुर उसे 1 वर्ष से यौन शोषण करता रहा है जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो उसको पिटाई किया जाता था। पीड़िता के पति गूंगा बहेरा रहने के कारण बोलने में असमर्थ है ।
आगे पढ़ें...

थैलेसीमिया से ग्रसित बच्चे को गोद में उठाकर पैदल 140 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंचे देवघर, रक्तदाता आशीष वैध ने किया रक्तदान

Jul 04, 2020
देवघर - गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत गोड्डा जिले के महगामा से एक पिता की वो दास्तान जिसे जानकर आप दौरान हो जाएंगे वैसे तो महगामा एक ऐसा क्षेत्र है अपने गोद में खनिज संपदा से भरा हुआ और गोड्डा जिले में महगामा अपनी एक पहचान रखता है लेकिन स्वास्थ विभाग के लचीलेपन का ये नतीजा है कि गोड्डा जिले में ब्लड बैंक पयराप्त रूप में न होना एक अलग ही टिस देता है
आगे पढ़ें...

झारखंड में वज्रपात से 2 सगी बहनें व नवविवाहिता समेत 8 की मौत, एक दर्जन से अधिक जख्मी

Jul 04, 2020
रांची: गुरुवार की रात और शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में आंधी-पानी के साथ हुई वज्रपात की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई। साथ ही एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। खूंटी जिले के अड़की प्रखंड अंतर्गत कोचांग में गुरुवार की रात वज्रपात से दो सगी बहनों की मौत हो गई। इसी तरह लातेहार के हेरहंज थाना क्षेत्र के चाया गांव में 20 वर्षीय अशोक गंझू व 64 वर्षीय धानो देवी की मौत हो गई। इस घटना में नरेश गंझू व सरिता देवी घायल हो गई।
आगे पढ़ें...

रांची में एक साथ मिले 27 कोरोना पॉजिटिव

Jul 04, 2020
रांची: रांची में शुक्रवार को कोराेना के 27 नए मामले सामने आए। काफी दिनों बाद रांची में एक साथ इतनी बड़ी संख्‍या में कोरोना मरीज मिले हैं। हालांकि इसमें से कई दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। लेकिन खतरे की घंटी पुलिस थानों तक बढ़ गई है। कल मिले 27 कोरोना पॉजिटिव में से 6 पुलिस वाले हैं। वे रांची में विभिन्‍न थानों में काम कर रहे हैं। अब रांची में कोरोना के कुल 254 मामले हो गए हैं। इसमें से 4 की मौत और 167 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। अब 83 एक्टिव मरीज बचे हैं। रांची के मरीजों में बरियातू थाने के मुंशी सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। नामकुम स्थित मिलिट्री अस्पताल में हुई जांच में भी छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
आगे पढ़ें...

कोल यूनियन के संयुक्त श्रमिक संगठनों के तीन दिवसीय हड़ताल जारी

Jul 03, 2020
चुरचू:- सीसीएल हजारीबाग जीएम क्षेत्र अंतर्गत सभी सातो परियोजनाओं में हड़ताल के दूसरे भी पूरे असरदार रहा। दूसरे दिन भी श्रमिक काम पर नहीं आए तथा कोयले का उत्पादन और ढुलाई भी बंद रही। जिसके कारण मूलभूत सुविधाएं बिजली, पानी, स्वास्थ ,अन्य बंद रही । इससे हजारीबाग सीसीएल जीएम क्षेत्र को लगभग 3 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। भारतीय मजदूर संघ हजारीबाग जिला मंत्री सह सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ हजारीबाग एरिया सचिव शंकर सिंह ने कहा - कि पहले और दूसरे दिन की हड़ताल को शत प्रतिशत सफल बनाने के लिए कोयला मजदूरों को बधाई हो।
आगे पढ़ें...

झारखंड की 20 हजार सखी मंडलों को मिला 30 करोड़ की राशि, करीब 2.5 लाख महिलाओं को मिलेगा लाभ

Jul 03, 2020
रांची : झारखंड की 20 हजार सखी मंडलों के बीच 30 करोड़ की राशि का वितरण हुआ. ग्रामीण विकास विभाग, झारखंड की सचिव आराधना पटनायक ने कार्यालय भवन से सभी सखी मंडलों के बैंक खाते में ऑनलाइन राशि ट्रांसफर किया. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) के इस दौर में राज्य की सखी मंडलों की बीच राशि ट्रांसफर होने से करीब 2.5 लाख महिलाओं को इस राशि से फायदा होगा. इस अवसर पर झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के सीइओ राजीव कुमार भी उपस्थित थे.
आगे पढ़ें...

चीन और नेपाल सीमा पर खतरनाक रास्ते को बना रही धनबाद आईआईटी की टीम

Jul 02, 2020
बीते कुछ दिनों से भारत के दो पड़ोसी देश चीन और नेपाल से संबंधों में खटास आई है। सीमा पर हुई खूनी झड़प के बाद से ही दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव का माहौल है। इस तनाव भरे माहौल का एक कारण एलएसी के पास भारतीय सीमा में बन रही सड़क भी है। क्या आप जानते हैं कि आईआईटी धनबाद की टीम भारत-चीन तथा भारत-नेपाल की सीमा के बीच सड़क का निर्माण करने में तकनीकी सहायता प्रदान कर रही है।
आगे पढ़ें...

बंद हुआ डीजीएमएस मुख्यालय, आधी रात को खाली कराया गया टाटा जामाडोबा अस्पताल, सभी पॉजिटिव कोविड अस्पताल में भर्ती

Jul 02, 2020
धनबाद : डीजीएमएस के तीन अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खान सुरक्षा महानिदेशालय के मुख्यालय को तीन जुलाई तक बंद करा दिया गया है. दूसरी तरफ, जिला प्रशासन ने सोमवार आधी रात को टाटा जामाडोबा अस्पताल को खाली करा कर वहां भर्ती सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोविड अस्पताल जगजीवन नगर शिफ्ट कराया. वहीं सोमवार को 15 नये पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मंगलवार को जिला के कई स्थानों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है.
आगे पढ़ें...

डिगवाडीह टाटा की संक्रमण चेन पहुंची डीजीएमएस, 2 अधिकारी, 1 रिश्तेदार संक्रमित, 5 जगहाें पर कर्फ्यू

Jul 02, 2020
धनबाद. डिगवाडीह टाटा से हाेता हुआ संक्रमण चेन डीजीएमएस पहुंच गई है। साेमवार काे 13 पाॅजिटिव पाए गए थे। उन 13 लोगों में डीजीएमएस के दो उप निर्देशक व उनके एक रिश्तेदार शामिल हैं। संक्रमित दोनों अधिकारी खान सुरक्षा की जांच के लिए डिगवाडीह गए थे, संभव है कि इस दौरान वे संक्रमित हुए हो। जिला प्रशासन ने मंगलवार काे डीजीएमएस ऑफिस काे सेनेटाराइज किया।
आगे पढ़ें...

धनबाद में 11 साल की बच्ची हुई गर्भवती

Jul 02, 2020
केंदुआडीह थाना क्षेत्र के कुस्तौर तीन नंबर निवासी राशन दुकानदार यमुना पासवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली 11 साल की बच्ची गर्भवती है। सोमवार को आरोपी 70 वर्षीय यमुना पासवान को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। इधर मेडिकल जांच में बच्ची के गर्भवती होने की पुष्टि होने के बाद घरवालों के होश उड़ गए हैं। 27 जून को बच्ची के भाई ने केंदुआडीह थाने में मामले की लिखित शिकायत की थी।
आगे पढ़ें...

Unlock 2.0 Breaking : झारखंड में स्कूल खुलने के मानक तय, नहीं होगी प्रार्थना, खेलकूद भी स्थगित

Jul 02, 2020
अनलॉक-2 खत्म होने के बाद राज्य के सरकारी स्कूल खुलने से पहले साफ-सफाई और स्कूल संचालन के मानक कर लिए गए हैं। बुधवार को स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग ने यूनिसेफ के सहयोग से स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिड्योर का ई मॉडल लांच किया। राज्य जिला व प्रखंड स्तर के शिक्षा अधिकारियों के साथ वेबिनार में इसकी जानकारी दी गई। स्कूल खुलने से पहले अच्छी तरह से सेनिटाइजेशन कराना होगा। सबसे पहले सभी शिक्षकों को कोरोना से बचाव संबंधी रजिस्ट्रेशन व परीक्षा पास करनी होगी और सर्टिफिकेट लेना होगा।
आगे पढ़ें...

बाबा वैद्यनाथ धाम की परेशानी दूर करेगी सरकार : हेमंत सोरेन

Jul 02, 2020
देवघर के बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर बंद रहने से पंडा धर्मरक्षिणी सभा को हो रही परेशानियों को सरकार समझ रही है। इनकी सहायता के लिए सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। इसके लिए देवघर जिला प्रशासन को निर्देश दिए जा रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को झारखंड मंत्रालय में पंडा धर्मरक्षिणी सभा देवघर के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान कही। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दिशा में सरकार आवश्यक कदम उठा रही है।
आगे पढ़ें...

श्रमिक संगठनों के साथ कोल इंडिया प्रबंधन,और कोयला मंत्रालय की वार्ता विफल 2 से 4 जुलाई तक होगा हड़ताल

Jul 02, 2020
फुसरो :कोयला मंत्रालय ने कोल इंडिया के 41 कोल ब्लॉक को बिना श्रमिक संगठन के विचार विमर्श के कमर्शियल माइनिंग के तहत निजी कंपनियों को देने का निर्णय लिया और श्रमिक संगठनों के विरोध के बावजूद गत 18 जून से इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी ।श्रमिक संगठनों ने इसका विरोध किया और चेतावनी दी और काला बिल्ला लगाकर सर्वत्र प्रदर्शन किया।आक्रोशित होकर पुतला दहन किया लेकिन केंद्र सरकार अपने निर्णय से टस से मस नहीं हुए बल्कि कुछ केंद्रीय मंत्री इसको देश हित में बताने का कार्य किए। अब जबकि हड़ताल के कुछ घंटे शेष बचे हैं ।कोयला सचिव स्तर से श्रमिक संगठनों से हड़ताल नहीं करने के लिए मान मनोबल की जा रही है।
आगे पढ़ें...

रामगढ़: चुटूपालू घाटी में टेलर ने दो ट्रैक्टरों में मारी टक्कर, 3 लोगों की मौत 4 घायल

Jul 01, 2020
रामगढ़. रांची- पटना मुख्य मार्ग पर चुटूपालू घाटी में सरिया लदा टेलर ने दो ट्रैक्टरों में में टक्कर मार दी. इस हादसे में 3 लोगों की मौत, जबकि चार लोग घायल हो गये. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना बुधवार सुबह की है. इस हादसे के कारण एनएच-33 (NH-33) पर आवागमन बाधित हो गया. जानकारी के मुताबिक रांची की ओर से जा रहे सरिया लदा एक टेलर ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हो गया. और दो ट्रैक्टर टक्कर मारते हुए पहले से दुर्घटनाग्रस्त दो वाहनों से जा टकराया.
आगे पढ़ें...

धनबाद में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिशा निर्देश जारी

Jul 01, 2020
धनबाद : धनबाद में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए धनबाद उपायुक्त- सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक बार फिर से कड़े शब्दों में लोगों से सरकार द्वारा नियमों का पालन करने का आदेश दिया है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार अमित कुमार ने आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर सभी लोगों के लिए रात के 9ः00 बजे से सुबह के 5ः00 बजे तक आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थल एवं यातायात के दौरान मास्क पहनना या चेहरे को ढकना अनिवार्य है।
आगे पढ़ें...

रांची में एक नया कोरोना मरीज, एक हुआ स्‍वस्‍थ; अब 53 सक्रिय मामले

Jul 01, 2020
रांची में मंगलवार को कोरोना वायरस का एक नया मरीज मिला है। इसके अलावा एक कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ भी हुआ है। अब राजधानी रांची में कोरोना वायरस के कुल 222 केस हो गए हैं। इसमें से 165 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इसके अलावा 4 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। हालांकि मृतक अन्‍य गंभीर बीमारियों से भी ग्रसित थे। अब रांची में कोरोना के 53 सक्रिय केस बचे हैं। उनका इलाज चल रहा है।
आगे पढ़ें...

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने 17 चिकित्सकों को किया सम्मानित, बोले- सरकार मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट पर कर रही विचार

Jul 01, 2020
रांची: National Doctor's Day 2020 डॉक्टर्स डे के मौके पर बुधवार को रिम्स के 17 चिकित्सकों को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि राज्य सरकार चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा और सम्मान के लिए संकल्पित है। यदि चिकित्सकों पर हमला होगा तो उसे सरकार पर हमला समझा जाएगा। साथ ही राज्य सरकार चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट पर विचार कर रही है।
आगे पढ़ें...

कमर्शियल माइनिंग देश के लिए हितकारी- रामकिंकर पांडे

Jul 01, 2020
बेरमो भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा झारखंड विकास मोर्चा के पूर्व प्रत्याशी रामकिंकर पांडे ने कमर्शियल माइनिंग को हितकारी बताया। उन्होंने कहा कि कोल इंडिया लिमिटेड तथा उसकी इकाइयों के मजदूर संगठन के संयुक्त मोर्चा के वाणिज्य खनन के विरोध में हड़ताल आधारहीन है। पहले भी निजी स्तर पर कॉल ब्लॉक आवंटित होते थे। 2004 से 2009 के बीच यूपीए सरकार कोल ब्लॉक को आवंटित किया था। लेकिन सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार आवंटन बिना नीलामी के हुए थे। जिससे सरकार को 1.86 लाख करोड़ का नुकसान हुआ था। उच्च न्यायालय के आदेश पर कई कॉल ब्लॉक का आवंटन रद्द हो गया। पुनः सितंबर 2014 संसद के कोल ब्लॉक आवंटन हेतु नियम और पूरी पारदर्शिता और जवाबदेही के साथ सरकार आवंटन कर रही है। चुकी भारत में तेजी से औद्योगिक विकास हो रहा है।
आगे पढ़ें...

मंडा मेला मैदान पर कब्जा को लेकर हुआ विवाद

Jul 01, 2020
पतरातू थर्मल: पतरातू थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत तालाटांड के ग्राम उचरिगा में भूमि विवाद को लेकर मंगलवार को पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ उमवि उच्चरिगा मैदान में जुटी। बताया गया कि उचरिगा मंडा मैदान उस पंचायत के लिए आस्था का सबसे बड़ा केन्द्र हैं। ग्रामीणों ने कहा, इस मैदान में कई सदियों से रामनवमी अखाड़ा, मोहर्रम मेला, मंडा पूजा का आयोजन के अलावा अन्य कई धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं।
आगे पढ़ें...

पूर्व पार्षद व फैक्ट्री मालिक पर प्राथमिकी, चार गए जेल

Jul 01, 2020
गिरिडीह : बंद पड़ी फैक्ट्री श्रीराम स्टील से बेलजियम की बीयर लदे तीन वाहनों के पकड़ाने के मामले में मुफस्सिल थाना में पूर्व पार्षद एवं भाजपा नेता शिवम आजाद श्रीवास्तव, फैक्ट्री मालिक, तीनों वाहनों के मालिक, चालक समेत दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इधर मौके से गिरफ्तार चार लोगों को पुलिस ने मंगलवार को अदालत में पेश किया। वहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जेल जाने वालों में बिहार के भोजपुर जिला के साहपुर थाना के सोनकी गांव निवासी विनोद कुमार पांडेय जो अभी रेलवे गेट इसरी बाजार डुमरी में रह रहा था प्रमुख है।
आगे पढ़ें...

सुसाइड / कोचिंग सेंटर संचालक ने फांसी लगाकर दी जान, माइनिंग का था स्टूडेंट

Jul 01, 2020
धनबाद. झरिया बोर्रागढ़ ओपी क्षेत्र के उपर सेंटर निवासी कोचिंग संचालक सह माइनिंग के छात्र मुकेश कुमार (30) अपने घर में सोमवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर बोर्रागढ़ पुलिस माैके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया। इस संबंध में मुकेश के पिता सुंदर चौहान के आवेेदन पर बोर्रागढ़ ओपी में यूडी केस दर्ज किया गया है।
आगे पढ़ें...

हूल दिवस पर कांग्रेस ने सिद्धो कान्हो और चांद भैरव को किया याद

Jun 30, 2020
देवघर - हूल दिवस कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्ष मुन्नाम संजय के नेतृत्व में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सभी ने सिद्धो कान्हो एवं चांद भैरव के तस्वीर पर माल्यार्पण किया। लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि झारखंड के वीर सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी, देश में फिर से पनप रहे महाजनी प्रथा को जड़ से समाप्त करके। सिद्धू कानू एवं चांद भैरव के द्वारा महाजनी प्रथा को जड़ से फेंकने के लिए अपने देश की आजादी में जो बलिदान दिया। उसको याद करके गर्व से हम झारखंड वासियों का मस्तक ऊंचा होता है।
आगे पढ़ें...

दण्डवत करते हुए हरिद्वार के हरकीपौडी से बाबा धाम पहुंचे जनार्दन पासवान, 14 महीने पहले की थी यात्रा की शुरूआत

Jun 30, 2020
देवघर - ईश्वर पर आस्था और हठधर्मिता की कोई सीमा नहीं होती है। बस प्रभु पर लगन लगी रहनी चाहिए। ऐसा ही एक वाक्या देवघर बाबाधाम में देखने को मिला जब दंडवत करते हुए एक बाबा बाबाधाम पहुंचे हैं। जनार्दन पासवान 14 महीने पूर्व हरिद्वार के हरकी पौड़ी से जल लेकर दण्डवत यात्रा कर बाबा नगरी देवघर पहुंचे हैं।
आगे पढ़ें...

सब्जी-फल बेचते शिक्षक, कोलियरी में कोरोना विस्फोट, मानसून ट्रफ, चार गिरफ्तार, शराब के नशे में भीड़े पुलिसकर्मी

Jun 30, 2020
धनबाद। लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी झेल रहे प्राइवेट शिक्षक एवं कोचिंग संचालकों ने सब्जी व फल बेचकर प्रदर्शन किया। टाटा स्टील झरिया डिवीजन की कोलियरी के दो अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अमृतसर से बंगाल की खाड़ी तक बने मानसून ट्रफ के बीच धनबाद के आने से यहां बारिश होती रहेगी। केके पॉलीटेक्निक के छात्र को कथित रूप से अगवा करने के आरोप में पुलिस ने धनबाद के चार युवकों को हिरासत में लिया है। पाथरडीह थाना परिसर में शराब पीने के दौरान नशे में धुत सहायक अवर निरीक्षक महेंद्र कुमार व सिपाही संतोष गोप के बीच जमकर गाली गलौज व हाथापाई हुई।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...