बदल गया कश्मीर का इतिहास, गिरीश चंद्र मुर्मू बने केंद्र शासित प्रदेश के पहले उपराज्यपाल

Oct 31, 2019
जम्मू-कश्मीर आज से केंद्र शासित प्रदेश बन गया है। गुजरात कैडर के IAS अफसर रहे गिरीश चंद्र मुर्मू ने
आगे पढ़ें...

कश्मीर आए यूरोपीय यूनियन के सांसदों ने खोली पाकिस्तान की पोल

Oct 30, 2019
यूरोपीय यूनियन के सांसदों ने पकिस्तान कि पोल खोल दी है. कश्मीर दौरे पर पहुंचे ईयू के सांसदों ने प्रेस वार्ता कर पाकिस्तानी दुष्प्रचार की पोल खोल दी. उन्होंने मीडिया द्वारा उनके दौरे को लेकर की गई गलत रिपोर्टिंग की आलोचना भी की. उन्होंने कहा कि हमारे दौरे को गलत प्रचारित किया गया. प्रतिनिधिमंडल में शामिल एक
आगे पढ़ें...

जम्मू कश्मीर में लगे प्रतिबंध को लेकर केंद्र को SC की फटकार

Oct 24, 2019
सर्वोच्च न्यायलय ने जम्मू कश्मीर में लगे प्रतिबंध को लेकर केंद्र को फटकार लगाते हुए पूछा है कि यह प्रतिबंध कब तक जारी रहेगा. कोर्ट ने सरकार से पूछा कि वह अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में कब तक प्रतिबंध जारी रखने का इरादा रखे हुए हैं. न्यायमूर्ति एनवी रमण की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीश की
आगे पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के अगले पांच महीने का बजट 14 अक्तूबर तक होगा तय

Oct 11, 2019
एक नवंबर से प्रस्तावित दोनों केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के लिए अगले पांच महीने का बजट 14 अक्तूबर तक तैयार करने की समय सीमा तय की गई है. वित्त विभाग की ओर से इस आशय का
आगे पढ़ें...

जंग को उतारू पकिस्तान

Sep 05, 2019
कश्मीर मसले पर अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेइज्ज हो चूका पाकिस्तान अब जंग के लिए उतारू है। परमाणु युद्ध की खोखली धमकी देने के बाद अब पाकिस्तान ने नई पैंतरेबाजी करते हुए सीमा से सटे बाघ और कोटली सेक्टर में 2000 से ज्यादा सैनिकों को तैनात किया है। यह स्थान एलओसी के पास पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित है।
आगे पढ़ें...

घाटी के नज़रबंद नेताओं पर जल्द होगा फैसला

Aug 26, 2019
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद एहतियातन नजरबंद किए गए मुख्यधारा के नेताओं पर सरकार जल्द फैसला ले सकती है। इनकी नजरबंदी चरणबद्ध तरीके से खत्म की जा सकती है।
आगे पढ़ें...

केवल POK को लेकर पकिस्तान से बात: राजनाथ सिंह

Aug 18, 2019
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को हरियाणा के पंचकूला से एक बार फिर पाकिस्तान को अगाह किया है।
आगे पढ़ें...

फिर से अलर्ट पर घाटी

Aug 17, 2019
फिदायीन हमले के इनपुट के बाद शुक्रवार की रात कठुआ और सांबा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। सभी सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। नाके भी बढ़ा दिए गए। हाईवे तथा बार्डर से लगने वाले इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।
आगे पढ़ें...

लौट आई इंटरनेट सेवा, अब खुलेगे स्कूल-कॉलेज

Aug 17, 2019
जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में शनिवार सुबह से 2जी इंटरनेट सर्विस को शुरू कर दिया गया है। जम्मू, रियासी, सांभा, कठुआ और उधमपुर में इंटरनेट अब काम कर रहा है। अधिकारियों के अनुसार जल्द ही घाटी में स्थिति सामान्य हो जाएगी।
आगे पढ़ें...

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बैठक

Aug 16, 2019
जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने, अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने को लेकर पाकिस्तान की ओर से आपत्ति उठाए जाने के बाद शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक आयोजित की जाएगी।
आगे पढ़ें...

अलर्ट पर भारतीय एजेंसियां

Aug 12, 2019
मोदी सरकार के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव जारी है। तनाव के इन हालातों के बीच पाकिस्तानी सेना एक और नापाक हरकत कर रही है। पाकिस्तानी वायुसेना लद्दाख सीमा के पास अपने लड़ाकू विमान तैनात कर रही है।
आगे पढ़ें...

मेडिसिन हब बन सकता है जम्मू-कश्मीर

Aug 09, 2019
आर्टिकल 370 के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाक को दी हिस्सों में बंटा जा चुका है. इसके बाद राज्य में इंडस्ट्रीज बढ़ने की उम्मीद की जा रही है. जम्मू-कश्मीर में फार्मा उद्योग के विकास की काफी संभावनाएं हैं.
आगे पढ़ें...

इधर 370 खत्म, उधर महबूबा-उमर गिरफ्तार

Aug 05, 2019
आज का दिन भारत के इतिहास में यादगार रहेगा। कश्मीर पीआर बड़ा फैसला हुआ, अनुच्छेकद 370 को खत्मइ कर जम्मूि-कश्मीरर को केंद्र सशित प्रदेश का दर्जा डोइया गया। इन सभी खबरों के बीच एक खबर ऐसी आई जिसने सियासी गलियारों में गहमा-गहमी और भी बड़ा दी।
आगे पढ़ें...

घाटी में हो सकता है बड़ा फैसला

Aug 05, 2019
जम्मू -कश्मीूर में बड़ी संख्याे में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। जिसके बाद घाटी में हलचल बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को उनके घरों में नजरबंद कर लिया गया है। कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। घाटी में इंटरनेट सेवाओं बंद करने के साथ ही जम्मूि और श्रीनगर में धारा-144 लगा दी गई है।
आगे पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर मामले को लेकर आज प्रधानमंत्री आवास पर अहम बैठक

Aug 05, 2019
जम्मू कश्मीर मामले को लेकर आज दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है। यह बैठक सुबह 9.30 बजे प्रधानमंत्री आवास पर प्रारम्भ होगी। कैबिनेट की बैठक में कश्मीर को लेकर कोई बड़ा फैसला आ सकता है।
आगे पढ़ें...

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेरा

Jun 18, 2019
दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। मीडिया
आगे पढ़ें...

पुलवामा में नेशनल कांफ्रेंस नेता के घर पर ग्रेनेड से हमला

Jun 02, 2019
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में नेशनल कांफ्रेंस नेता के घर ग्रेनेड से हमले की खबर है।
आगे पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर में छह लोकसभा सीटों के लिए बने 87 काउंटिंग हाल

May 22, 2019
जम्मू-कश्मीर की छह लोकसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच वीरवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी। इस बार चुनाव नतीजे दोपहर बाद ही आने की संभावना है। चुनाव विभाग के अधिकारियों
आगे पढ़ें...

बारामुला में सेना द्वारा ढेर हुए 6 आतंकी, 2 जवान हुए शहीद

May 17, 2019
बारामुला में एक बार फिर से सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया है। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकी छिपे होने की सूचना मिलने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, 2 आरआर
आगे पढ़ें...

यूएई कैंप पर हमले के साजिशकर्ता निसार अहमद को भारत को सौंपा

Apr 03, 2019
एनआईए ने 2017 के सीआरपीएफ लेथपोरा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। जो 1 फरवरी को यूएई फरार हो गया था। भारत सरकार 31 मार्च को उसे भारत लेकर आई थी। इस बार यूएई ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य निसार अहमद तांत्रे को भारत को सौंप दिया।
आगे पढ़ें...

गिरफ्तार आतंकी ने जम्मू-कश्मीर में मौजूद जैश के सात फिदायीन का किया खुलासा

Apr 01, 2019
: जम्मू-कश्मीर में इस समय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सात फिदायीन मौजूद हैं। यह खुलासा दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी सज्जाद खान ने किया है। सज्जाद ने पूछताछ में बताया कि घाटी में मौजूद फिदायीन किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। पुलवामा हमले को अंजाम देने वाला आदिल डार आठवां फिदायीन था।
आगे पढ़ें...

पुलवामा आतंकी हमले में एनआईए के हाथ लगे अहम सुराग

Feb 25, 2019
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पुलवामा में हुए आतंकी हमले को सुलझाने के करीब पहुंच गया है। जिसमें जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के चार या पांच आतंकियों द्वारा विस्तृत अभियान चलाए जाने के सबूत मिले हैं। इसमें आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार और स्थानीय हैंडलर भी शामिल है। इस घटना से जुड़े लोगों का कहना है कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए हमले में इस्तेमाल की गई मारुती ईको गाड़ी के मालिक की पहचान हो गई है।
आगे पढ़ें...

गोवेर्नर सत्यापल ने कहा लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ाई जाएगी घाटी में सुरक्षा व्यवस्था

Feb 24, 2019
जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को राज्य प्रशासनिक परिषद की बैठक बुलाई। यह बैठक विशेष रूप से पुलवामा आतंकी हमले और उसके बाद के घटनाक्रमों के संदर्भ में वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई थी। इस बैठक में बताया गया कि कश्मीर में अतिरिक्त केंद्रीय बलों को चुनाव के उद्देश्य को देखते हुए तैनात किया गया है।
आगे पढ़ें...

आतंकी हमलें के लिए पुलवामा में अंगीठी के कोयलों में छिपाकर लाया जा रहा था आरडीएक्स

Feb 19, 2019
पुलवामा हमले के बाद जांच में जुटी एजेंसियों को प्रारंभिक तौर पर यह पता लगा है कि आतंकवादी आरडीएक्स को कई चरणों में लेकर आए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस, एनआईए और सैन्य एक्सपर्ट के हवाले से मिली जानकारी में यह सामने आया है कि आरडीएक्स को अंगीठी के कोयले में छिपाकर लाया जाता था। आरडीएक्स को कोयले में गोंद का कवर बनाकर रखा जाता था। इसमें राख भी मिलाई जाती थी। सीमा पार से आए आतंकी जब कश्मीर घाटी में इसे लेकर निकलते तो लोकल पुलिस को शक नहीं होता था।
आगे पढ़ें...

सेना के साथ पुलवामा में फिर से आतंकियों की मुठभेड़

Feb 18, 2019
दक्षिण कश्मीर में आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले युवकों से लेकर महिलाओं तक की कुंडली खंगालने में जम्मू कश्मीर पुलिस और आर्मी के खुफिया विंग के दिग्गज अफसरों की टीम काम पर लग गई है।खासकर, पुलवामा के उस इलाके पर शिकंजा कसा गया है, जिस जगह पर सीआरपीएफ काफिले पर हमला हुआ।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...