Breaking News

डल में फिर से जीवंत हो गया 'कश्मीर की कली' का रोमांस, शिकारों पर बैठ पर्यटकों ने देखी फिल्म

Oct 30, 2021
कश्मीर की ठिठुरती शाम खुले आसमान की नीचे खूबसूरत हसीं वादियों के बीच डल झील की तैरती लहरें और शिकारों पर बैठ कर फिल्मों का रोमांच ने एक बार लगा कि कश्मीर छह दशक पीछे के युग में लौट आया है। डल के बीचों-बीच खुले आसमां के तले एशिया के पहले इस अनूठे तैरते थियेटर ने 'कश्मीर की कली' के रोमांस को फिर से जीवंत कर दिया।
आगे पढ़ें...

वैष्णोदेवी की दर्शन के लिए देवघर-जसीडीह और आसपास के श्रद्धालुओं के लिए की गई है विशेष व्यवस्था ,आईआरसीटीसी द्वारा स्पेशल ट्रेन के लिए की जा रही है बुकिंग

Oct 29, 2021
देवघर-जसीडीह और आसपास के श्रद्धालुओं के लिए दर्शन की विशेष व्यवस्था आईआरसीटीसी के द्वारा की गई है । जसीडीह स्टेशन के सभागार में एक प्रेस वार्ता का आयोजन करते हुए आईआरसीटीसी ने जानकारी दी है कि 12 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच वैष्णो देवी के लिए स्पेशल दर्शन ट्रेन चलेगी जिसकी बुकिंग श्रद्धालु आईआरसीटीसी के ऑफिशियल वेबसाइट पर कर सकते हैं
आगे पढ़ें...

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ एक आतंकी ढेर

Sep 23, 2021
श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुबह सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया. यह मुठभेड़ चित्रगाम इलाके में हुई. जानकारी के अनुसार, चित्रगाम के केश्वा गांव में आतंकियों की उपस्थिति की गुप्त सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया.
आगे पढ़ें...

शुरू हुई श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की ऑनलाइन सेवा

Jul 07, 2021
श्रीनगर: श्री अमरनाथजी के भक्तों को एक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं का शुभारंभ किया।कोविड-19 महामारी के कारण इस वर्ष श्री अमरनाथ जी की पवित्र गुफा के दर्शन करने में असमर्थ लाखों भक्तों के लिए श्राइन बोर्ड वर्चुअल मोड के तहत दर्शन, हवन और प्रसाद सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। भक्त अपनी पूजा, हवन और प्रसाद ऑनलाइन बुक कर सकते हैं और पवित्र गुफा के पुजारी इसे भक्त के नाम पर प्रसाद चढ़ाएंगे और प्रसाद बाद में भक्तों के दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा।
आगे पढ़ें...

जम्मू में सीमा पार से घुस रहा था ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग कर लौटाया

Jul 02, 2021
New Delhi: जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के देखे जाने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े चार बजे जम्मू संभाग के अरनिया सेक्टर में सीमा पार से एक ड्रोन ने घुसने की कोशिश की। बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को मार गिराने के लिए करीब 20 से 25 राउंड फायरिंग की।
आगे पढ़ें...

राज्य का विशेष दर्जा बहाल होने तक चुनाव नहीं लड़ेंगी महबूबा मुफ्ती, कहा – लोगों के साथ दिल की दूरी मिटाए सरकार

Jun 26, 2021
Jammu Kashmir पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि वो खुद तब तक कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी जब तक कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं हो जाता। उन्होंने साथ ही कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को ये सुनिश्चित करने पर ध्यान देना चाहिए कि राज्य के लोगों के साथ दिल की दूरी खत्म हो। पूर्व मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा निरस्त करने के लिए 5 अगस्त, 2019 को पारित किए गए आदेशों को हटाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि दमन और उत्पीड़न के युग को समाप्त करना होगा।
आगे पढ़ें...

कश्मीरी नेताओं से बोले पीएम मोदी- दिल्ली व दिल की दूरी खत्म करना चाहता हूं

Jun 25, 2021
जानिए क्या हुआ साढ़े तीन घण्टे की बैठक में, पीएम मोदी ने क्या कहा? New Delhi: जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक खत्म हो गयी। करीब साढ़े तीन घंटे तक चली बैठक में 8 राजनीतिक दलों के 14 नेता शामिल हुए। बैठक में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दोबारा देने की मांग जोर-शोर से उठायी गयी। साथ ही, राज्य में जल्द चुनाव कराने की बात भी कही गयी।बैठक में मौजूद नेताओं ने बताया कि राज्य के बंटवारे पर भी नाराजगी जतायी गयी। इसके अलावा विकास के मुद्दे पर भी चर्चा की गयी।
आगे पढ़ें...

पीएम संग जम्मू-कश्मीर के नेताओं की बैठक आज, LOC से लाल चौक तक हाई अलर्ट

Jun 24, 2021
जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक से पहले पहले जम्मू-कश्मीर और नियंत्रण रेखा (LOC) पर 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही साथ ही हाई स्पीड इंटरनेट सेवाएं बंद की जा सकती है।उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को जम्मू-कश्मीर के 8 राजनीतिक दलों के 14 नेताओं के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दिल्ली में पीएम आवास पर दिन में 3 बजे होगी, जिसमें गुलाम नबी आजाद, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती के अलावा उमर अब्दुल्ला, कवींद्र गुप्ता, निर्मल सिंह, रवींद्र रैना जैसे दिग्गज नेता इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। बैठक के एजेंडे के बारे में मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू -कश्मीर में विकास की रफ़्तार तेज करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को तीसरे पायदान पर पहुंचाने की मकसद से यह बैठक बुलायी है।
आगे पढ़ें...

महबूबा का पाकिस्तान प्रेम फिर जागा बोलीं- जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान से हो बात

Jun 22, 2021
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर पाकिस्तान से बात करने का राग अलापा है। गुपकार गठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मामले पर पाकिस्तान से बात होनी चाहिए। प्रदेश में अगर शांति लानी है तो उसके लिए पाकिस्तान से बातचीत होनी चाहिए। शांति बहाली के लिए संवाद ही एक रास्ता है। यह पहली बार नहीं है जब महबूबा ने कश्मीर मामले पर पाकिस्तान का राग अलापा हो, वह कई बार पाकिस्तान से बात करने की वकालत कर चुकी हैं।
आगे पढ़ें...

अमरनाथ यात्रा रद्द, श्रद्धालु घर बैठे कर सकेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

Jun 22, 2021
कोरोना महामारी के चलते पिछले साल की तरह श्री अमरनाथ यात्रा 2021 को भी आखिरकार रद्द कर दिया गया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जोकि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं ने बोर्ड के सदस्यों के साथ चर्चा के बाद यात्रा रद्द करने का फैसला लिया। हालांकि सांकेतिक तौर पर यात्रा आयोजित होगी और विश्व भर के शिव भक्तों के लिए पवित्र गुफा में मौजूद हिमलिंग के आनलाइन दर्शन और लाइव आरती की व्यवस्था बोर्ड करेगा। पवित्र गुफा पर वो सारी रस्म और परंपराएं भी होंगी जो यहां की जाती हैं। बोर्ड प्रशासन ने बाबा के दर से सुबह-शाम की आरती के लाइव प्रसारण के लिए करार कर लिया है। नियमित रूप से पवित्र गुफा से आरती का प्रसारण होगा। बाबा भोले के भक्त देशभर से मां वैष्णो की तरह आरती का लाइव प्रसारण देख सकेंगे। बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा से 28 जून से 22 अगस्त तक प्रतिदिन प्रातः 6 बजे से 6.30 तक सायं 5 बजे से 5.30 तक एमएच वन प्राइम पर आनलाइन दर्शन किए जा सकेंगे।
आगे पढ़ें...

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की सरकार करे तैयारी, सभी को लगे टीका

Jun 11, 2021
हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पंकज मित्थल और विनोद चटर्जी कौल की खंडपीठ ने गुरुवार को सरकार से यह सुनिश्चित करने को कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की स्थापना अभी से कर लें। अब तक की गई अस्थायी व्यवस्थाओं को पूरी तरह से समाप्त न करें, ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर इन सुविधाओं का उपयोग किया जा सके।
आगे पढ़ें...

कश्मीर की राजनीति में नफरत का जहर घोलने के लिए ब्रिटिश उपनिवेशवादी जिम्मेदार

May 29, 2021
नई दिल्ली, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को आधिकारिक मीडिया टिप्पणी को ट्वीट कर ब्रिटिश उपनिवेशवादियों को अपनी बांटों और राज करो नीति के जरिए कश्मीर की राजनीति में नफरत का जहर घोलने का जिम्मेदार ठहराया।रोचक बात यह है कि हांगकांग और मानवाधिकार सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर बीजिंग और लंदन के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच चीन की सरकारी संवाद एजेंसी शिन्हुआ ने कश्मीर: ब्रिटिश साम्राज्य के ताज की मणि में दरार नाम से यह लेख प्रकाशित किया है।
आगे पढ़ें...

राज्यसभा में सालों पुरानी बात को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी और गुलाम नबी,एक दूसरे को बताया अपना अच्छा मित्र

Feb 09, 2021
संसद के ऊपरी सदन से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद सहित चार सांसदों की विदाई हो रही है। जिन सांसदों का कार्यकाल पूरा हो रहा है उनमें दो पीडीपी, एक कांग्रेस और एक भाजपा सांसद शामिल हैं। इस मौके पर मंगलवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया।
आगे पढ़ें...

रिलीज हुआ ‘दृश्यम 2’ का धमाकेदार ट्रेलर

Feb 07, 2021
मोहनलाल की मोस्ट अवेटेड मलयालम फिल्म दृश्यम 2 (Drishyam2) का ट्रेलर शनिवार को रिलीज हो गया है. फिल्म का ट्रेलर सस्पेंस, ड्रामा और रहस्य से भरपूर है
आगे पढ़ें...

गुपकार गठबंधन को लीड, मगर जम्मू-कश्मीर में BJP ने भी रच दिया इतिहास, 10 प्वाइंट में अब तक के नतीजे

Dec 23, 2020
जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में भले ही गुपकार गठबंधन आगे निकल गया है, मगर भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है
आगे पढ़ें...

हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में पारा शून्य से नीचे, मैदानी इलाकों में भी बढ़ी ठंड, जानें मौसम का हाल

Dec 14, 2020
हिमाचल प्रदेश और जम्मू एवं कश्मीर सहित उत्तर भारत में रविवार को ताजा हिमपात के चलते तापमान में जबर्दस्त गिरावट दर्ज की गई
आगे पढ़ें...

जम्‍मू के आसपास बसा दिया एक अलग ही कश्‍मीर

Nov 28, 2020
जम्मू-कश्मीर आतंकवाद की आग में सुलग रहा था और प्रदेश का आम आदमी परेशान
आगे पढ़ें...

चुनाव से पहले डीजीपी ने सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा

Nov 28, 2020
जम्मू कश्मीर में शनिवार को जिला विकास परिषद चुनाव के साथ पंचायतों और शहरी निकाय के लिए उपचुनाव होना है
आगे पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर सबसे बड़ी राजनीतिक भागीदारी के लिए तैयार, DDC चुनाव में भाजपा और गुपकर गठबंधन के बीच टक्कर

Nov 25, 2020
केंद्र शासित प्रदेश बने जम्मू-कश्मीर में 28 नवंबर से 19 दिसंबर तक जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव होने हैं
आगे पढ़ें...

नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों को दी गई थी कमांडो ट्रेनिंग, अधेंरी रात में पाकिस्तान से भारत में किए थे प्रवेश

Nov 22, 2020
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से एक बड़े आतंकी हमले को टाल दिया गया। 19 नवंबर के नगरोटा मुठभेड़ चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था
आगे पढ़ें...

कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में गुपकर गठबंधन का हिस्सा है या नहीं? सुरजेवाला ने नकारा, सलमान खुर्शीद बोले- आंशिक जुड़ाव

Nov 18, 2020
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू-कश्मीर में आज बने गुपकर गठबंधन के बहाने कांग्रेस को घेरा है
आगे पढ़ें...

पाकिस्तान का दुस्साहस, भीषण गोलीबारी में 4 सुरक्षाकर्मी सहित 8 की गई जान

Nov 14, 2020
पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उड़ी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे 4 सुरक्षाकर्मियों सहित 10 लोगों की मौत हो गई
आगे पढ़ें...

'मेंहदी ' फिल्म अभिनेता फराज खान का बीमारी से हुआ निधन, अभिनेत्री पूजा भट्ट ने ट्विट कर दी जानकारी।

Nov 04, 2020
बीते दिनों उनके इलाज के लिए उनके परिवार ने एक फंड- रेजर वेबसाइट के जरिए लोगों से आर्थिक मदद की अपील की थी।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...