Breaking News

साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन

Jan 06, 2022
साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन
आगे पढ़ें...

मनरेगा से बनने वाले कूप में हो रहा है गड़बड़ झाला, राशि की हो रही बंदरबांट

Oct 29, 2021
सारठ प्रखंड के ग्राम पंचायत फुलचुवां में मनरेगा योजना के तहत स्वीकृत लाभुक बिरु बैठा के सिचाई कूप की जांच शुक्रवार को बीपीओ डेविड गुड़िया व जेई सिकंदर सिंह ने किया। जांच में कार्य से अधिक राशि निकासी की बात सामने आई है। टीम ने सिंचाई कूप की मापी की। जिसमें कुएं की गहराई 14 से 15 फीट तक पाया गया।
आगे पढ़ें...

झारखंड में किसानों को उन्नत बनाने के लिए मनाया गया आजादी का अमृत वर्ष

Oct 05, 2021
एक तरफ देश आज आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और स्वच्छता को विशेष बल देते हुए कार्य किए जा रहे हैं लेकिन झारखंड में किसानों को उन्नत बनाने के लिए आजादी के अमृत वर्ष को मनाया जा रहा है।
आगे पढ़ें...

8 मौतों के बाद लखीमपुर-खीरी में बढ़ा तनाव, इंटरनेट सेवाएं बैन,आज बन्द रहेगी स्कूल ,

Oct 04, 2021
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद तनाव के हालात को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।
आगे पढ़ें...

देवघर के टावर चौक पर किसान आंदोलन के समर्थन में किया आज महागठबंधन ने चक्का जाम

Sep 27, 2021
किसानों के समर्थन में भारत बंद का आयोजन किया गया है जिसमें केंद्र की तमाम विपक्षी पार्टियों ने किसानों के इस बंदी का समर्थन किया है।
आगे पढ़ें...

बिहार सरकार का बड़ा फैसला : फसल क्षति और आपदा प्रभावित लोगों को देगी मदद

Sep 14, 2021
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि में हुई क्षति और आपदा से प्रभावित लोगों को राज्य सरकार मदद देगी, इसके लिए मंगलवार से पूरे प्रदेश में आकलन कराया जाएगा।सीएम ने सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि कृषि क्षति और आपदा से प्रभावित लोगों को मदद करनी है इसलिए बिहार सरकार ने यह तय किया कि कल से अगले चार-पांच पूरे राज्य में नुकसान का विस्तार से आकलन कराया जाए। अब तक यह देखा गया है कि कई बार क्षति के संबंध में कृषि विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग की बातें अलग-अलग होती थी।
आगे पढ़ें...

अखिल भारतीय किसान महासभा ने दिया धरना, केंद्र सरकार को घेरा

Sep 01, 2021
अखिल भारतीय किसान महासभा के आह्वान पर आज बोकारो जिला उपायुक्त कार्यालय के समीप एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्य कमेटी के सदस्य गणेश प्रसाद महतो ने कहा कि एमएसपी आज तक तय नहीं किया गया
आगे पढ़ें...

प्रधानमंत्री ने पीएम-किसान की 9वीं किस्त जारी की, 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि सीधे भेजी गयी

Aug 09, 2021
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी की। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने किसान लाभार्थियों से बातचीत भी की। 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि, 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को अंतरित की गई। यह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत वित्तीय लाभ की 9वीं किस्त थी।
आगे पढ़ें...

61 किसानों को मिला केसीसी ऋण

Aug 09, 2021
विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर प्रखंड सभागार में केसीसी ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी जहूर आलम के नेतृत्व में किसानों को विभिन्न बैंकों की ओर से ऋण वितरित की गई। इस अवसर पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी विजय कुमार देव ने बताया कि क्षेत्र के किसानों की ओर से केसीसी ऋण के लिए आवेदन जमा कराया गया था।
आगे पढ़ें...

राज्य के 13 जिलों में अभी तक औसत से कम हुई बारिश, किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें

Jul 22, 2021
RANCHI : इस वर्ष झारखंड के अधिकतर जिलों में औसत से कम बारिश होने ने एक बार से चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार 1 जून से 21 जुलाई तक राज्य के 24 में से 11 जिलों में सामान्य बारिश हुई है, जबकि शेष सभी 13 जिलों में औसत से कम बारिश हुई है। जुलाई में पूरे झारखंड में 421.2 मिमी बारिश होनी चाहिये थी लेकिन अब तक 403.3 मिमी बारिश हुई है।
आगे पढ़ें...

सभी किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड और केसीसी उपलब्ध करायेगी सरकार,कृषि मंत्री

Jul 09, 2021
रांचीः राज्य के किसानों को संपन्न बनाने तथा रिकार्ड कृषि उत्पादन की दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है। किसानों को समय पर बीज उपलब्ध कराने व यूरिया की समयबद्ध सप्लाई के लिये कृषि विभाग ने पूर्व से तैयारी कर रखी थी, उसे अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है। यह कहना है कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल का। वह नेपाल हाउस स्थित एनआईसी में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यशाला में राज्य के सभी जिला कृषि पदाधिकारियों और विभाग से जुड़े पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
आगे पढ़ें...

देवघर के किसानों के लिए वरदान साबित होगी पैडी ट्रान्सप्लान्टर से धान की खेती

Jul 01, 2021
बाबा नगरी में खेती में मशीनीकरण का अधिकतम प्रयोग करके धान की फसल की खेती करके किसानों को कोरोना काल में हुई क्षति का भरपाई करने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार भी किसानों की हर समस्याओं का समाधान करने के लिए कृत संकल्पित है।कृषि निदेशक श्रीमति निशा उरांव भी कृषि और किसानों की हर समस्या का हल करने के लिए झारखण्ड के क्रियाकलापों का प्रतिदिन मॉनिटरिग कर रहीं हैं।
आगे पढ़ें...

झारखंड सरकार ने किसानों के 980 करोड़ रुपये का लोन किया माफ

Jun 18, 2021
रांची,झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत सत्ताधारी गठबंधन ने गुरुवार को राज्य के 2,46,012 किसानों के 980 करोड़ रुपये का लोन माफ करने की घोषणा की है। झारखंड के कृषि पशुपालन व सहकारिता मंत्री और कांग्रेस नेता बादल पत्रलेख ने 2,46,012 किसानों के पचास हजार रुपये तक का लोन माफ करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों की कर्ज माफी को लेकर कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि झारखंड कृषि लोन माफी योजना हमारी सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है।
आगे पढ़ें...

किसान आंदोलन पर बड़ी खबर, दुष्कर्म मामले में जानिए किससे हो रही पूछताछ

May 11, 2021
टीकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल कोरोना से मौत का शिकार हुई पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों और किसान नेता योगेंद्र यादव का नोटिस भेज दिया है
आगे पढ़ें...

किसानों के आदोंलन पर पीएम मोदी ने कहा खत्म कीजिए आंदोलन

Feb 08, 2021
कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन की तपिश के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया
आगे पढ़ें...

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के दौरान मचा हंगामा, जानें- क्या है वजह?

Feb 07, 2021
बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरे होने के अवसर पर आज बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा समेत सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता मौजूद रहे.
आगे पढ़ें...

दिल्ली छोड़ पूरे देश में आज चक्का जाम, जानिए कब और कितने बजे से होगा जाम

Feb 06, 2021
6 फरवरी को तीन घंटे तक चलेगा किसान यूनियनों का चक्का जाम दोपहर 12 से तीन बजे तक बंद रखे जाएंगे नैशनल और स्टेट हाइवे
आगे पढ़ें...

कृषि कानून पर चल रहे प्रोपेगेंडा पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, विकास तय करेगा भारत का भविष्य

Feb 04, 2021
किसान आंदोलन को लेकर छिड़े घमासान के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए पलटवार करते हुए कहा कि कोई प्रोपेगेंडा देश की एकता को नहीं तोड़ सकता।
आगे पढ़ें...

'मेंहदी ' फिल्म अभिनेता फराज खान का बीमारी से हुआ निधन, अभिनेत्री पूजा भट्ट ने ट्विट कर दी जानकारी।

Nov 04, 2020
बीते दिनों उनके इलाज के लिए उनके परिवार ने एक फंड- रेजर वेबसाइट के जरिए लोगों से आर्थिक मदद की अपील की थी।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...