Breaking News

तंबाकू रेगुलेशन डिबेट के केंद्र में रहे उपभोक्ता

Jun 06, 2022
तंबाकू रेगुलेशन रूट पर पॉलिसी सर्किल सेमिनार में समग्र समाधान और व्यापक उपभोक्ता विकल्पों पर वार्ता
आगे पढ़ें...

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के डब्ल्यूएनबीपी (भारित नव व्यवसाय प्रीमियम) में 25% का इजाफा, 31 मार्च 2022 को समाप्त वर्ष में डब्ल्यूएनबीपी बढ़कर 730 करोड़ रुपये हुआ

May 30, 2022
भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के डब्ल्यूएनबीपी (भारित नव व्यवसाय प्रीमियम) में 25% का इजाफा, 31 मार्च 2022 को समाप्त वर्ष में डब्ल्यूएनबीपी बढ़कर 730 करोड़ रुपये हुआ
आगे पढ़ें...

खेसारी लाल यादव ने वायरल भोजपुरी के साथ अपना पहला सॉन्ग आशिक रिलीज किया, जिसे भोजपुरी में पहली बार अन्तराष्ट्रीय स्तर पर फिल्माया गया!

Feb 19, 2022
वायरल भोजपुरी ने सनसनीखेज सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के साथ 2022 की अपनी पहली रिलीज प्रस्तुत की। प्रियंका सिंह द्वारा सह-गाया गया 'आशिक' अर्मेनिया के खूबसूरत स्थानों में शूट किया गया एक ग्रूवी सॉन्ग है जो भोजपुरी वीडियो के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार शूट किया गया है।
आगे पढ़ें...

राजद सुप्रीमो लालू यादव के विधायक बेटे तेजप्रताप ने अमित शाह से मांगी सुरक्षा बताया जान का खतरा

Feb 14, 2022
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के विधायक बेटे तेजप्रताप यादव को जान का खतरा है। एक दिन पहले रविवार को पटना स्थित आवास पर हंगामे के बाद तेजप्रताप ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वाई श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने सोमवार को एक पत्र लिखकर ट्वीट किया है।
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी के लिए मुस्कुरा कर बोले नीतीश- सिर्फ मुझ पर ही नहीं, बिहार पर भी गौर करना चाहिए

Feb 14, 2022
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मौज भरे अंदाज में कहा कि सिर्फ मुझ पर ही नहीं, बिहार पर भी गौर करना चाहिए। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की पुरानी मांग के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने यह बात कही। हाल ही में प्रधानमंत्री ने राजनीतिक शुचिता को लेकर नीतीश कुमार की तारीफ की थी।
आगे पढ़ें...

इल्कर आयसी होंगे ने एयर इंडिया के नए सीइओ, तुर्की एयरलाइंस में निभा चुके हैं अहम भूमिका

Feb 14, 2022
टाटा संस ने एयर इंडिया का नया एमडी और सीईओ चुन लिया है। टाटा ग्रुप ने आज एक नोटिस जारी कर इल्कर आयसी (Ilker Ayci) को एयर इंडिया के सीईओ और एमडी के रूप में नियुक्त किया है।इसके लिए टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष एन चंद्रशेखरण की मौजूदगी में बोर्ड की अहम बैठक हुई, जिसमें उनकी नियुक्ति पर मुहर लगाई गई
आगे पढ़ें...

कौन है “जय श्रीराम” के नारों के जवाब में “अल्लाह हू अकबर” के नारे लगाने वाली लड़की ?

Feb 09, 2022
कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद को लेकर पूरे देश में विरोध शुरू हो गया है। अब इस मामले में अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी है।
आगे पढ़ें...

कोरोना वायरस के बूस्टर डोज की अवधि कम करने की मांग करने वाली याचिका खारिज

Feb 04, 2022
नई दिल्ली : दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस के बूस्टर डोज की अवधि कम करने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी है। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि यह प्रशासनिक मामला है और कोर्ट नीतिगत मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है।
आगे पढ़ें...

'द क्यू' चैनल कर रहा है अनोखे कॉन्टेस्ट- 'द क्यू देखो, सोना जीतो' का आगाज़

Feb 03, 2022
अब टीवी देखना हो सकता है सोने पर सुहागा जनवरी, 2022 : यह तथ्य है कि विगत वर्षों में एंटरटेनमेंट, सेल्फी लेने और सोना एकत्रित करने के प्रति भारत के युवा वर्ग का काफी रुझान बढ़ा है। सेल्फी लेकर सोशल मीडिया आदि पर इसे पोस्ट करना, सोना एकत्रित करने की चाह और फ्री टाइम में एंटरटेनमेंट संबंधी गतिविधियाँ करना, जैसे-टीवी देखना तथा वीडियो ब्लॉग्स पोस्ट करना या देखना इस आयु वर्ग द्वारा काफी पसंद किया जाता है।
आगे पढ़ें...

कौन हैं आईपीएस नवनीत सिकेरा जिनके जीवन पर आधारित है, "भौकाल " वेब सीरीज

Jan 29, 2022
नवनीत सिकेरा उत्तर प्रदेश कैडर के 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्तमान में, पुलिस मुख्यालय लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस में गृह और कल्याण के पुलिस अतिरिक्तत महानिदेशक (एडीजी) के रूप में सेवारत है।
आगे पढ़ें...

जानिए किस बयान को लेकर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने मांगी माफी।

Jan 29, 2022
पॉप्युलर ऐक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने अपने विवादित बयान को लेकर माफी मांग ली है। उन्होंने एक स्टेटमेंट जारी किया है,
आगे पढ़ें...

अद्भुत मिसाल: भारत में मैक्सिकन राजदूत ने राजनयिक नेम प्लेट के साथ एक ऑटो रिक्शा को आधिकारिक वाहन के रूप चुना

Jan 28, 2022
भारत में मैक्सिकन राजदूत ने राजनयिक नेम प्लेट के साथ एक आधिकारिक वाहन के रूप में एक ऑटो रिक्शा का विकल्प चुना।
आगे पढ़ें...

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को ही क्यों मनाया जाता है?

Jan 26, 2022
संविधान लागू होने के बाद देश के पहले राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने 26 जनवरी, 1950 को 21 तोपों की सलामी के साथ ध्वजारोपण करते हुए देश को पूर्ण राज्य घोषित किया था।
आगे पढ़ें...

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: सोशल मीडिया पर लोगों ने की अपील, जानिए मतदान का अधिकार

Jan 25, 2022
देशभर में आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। हर साल 25 जनवरी को नेशनल वोटर डे मनाया जाता है। यह देश के वोटरों का त्योहार है क्योंकि वे अपने वोट द्वारा देश की सरकार चुनते हैं। इस त्योहार को 25 जनवरी को मनाने के पीछे एक खास वजह भी है। दरअसल 25 जनवरी 1950 को देश में चुनाव आयोग की स्थापना हुई थी। इसी दिन को याद रखने और चुनाव आयोग के स्थापना दिवस को सेलीब्रेट करने के लिए नेशनल वोटर डे मनाया जाने लगा। इस दिन चुनाव आयोग जनता को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करता है और 18 साल के युवाओं को वोटर आईडी सौंपता है। यहां ये बात भी खास है कि हर साल वोटर डे पर एक थीम रखी जाती है, इस बार की थीम है 'चुनावों को समावेशी, सुलभ और सहभागी बनाना।'
आगे पढ़ें...

इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की प्रतिमा,पीएम 23 को करेंगे होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण

Jan 22, 2022
रविवार 23 जनवरी को दिल्ली के इंडिया गेट पर कायस्थ कुल और देश के गौरव नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा लगाई जाएगी।
आगे पढ़ें...

बूस्टर डोज रजिस्ट्रेशन के नाम मांग जाने वाले ओटोपी का भूलकर भी नहीं दे जवाब, वर्ना खाली हो जायेगा आपका बैंक अकाउंट, जानिए पूरा डिटेल

Jan 19, 2022
देश में कोविड के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अब वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।
आगे पढ़ें...

जश्‍न का माहौल! सोनी सब के 'मैडम सर' ने 400 एपिसोड्स पूरे किये

Jan 17, 2022
सोनी सब के मूल्‍य आधारित शो 'मैडम सर' के कलाकारों और इस शो से जुड़े लोगों के लिये यह जश्‍न का मौका है, क्‍योंकि शो 17 जनवरी को 400 एपिसोड्स का अपना शानदार सफर पूरा करने वाला है। 'दिल से पुलिसगिरी' के कॉन्‍सेप्‍ट पर आधारित इस शो में गुल्‍की जोशी एसएचओ हसीना मलिक, युक्ति कपूर करिश्‍मा सिंह, भाविका शर्मा संतोष और सोनाली नायक पुष्‍पा जी का किरदार निभा रही हैं।
आगे पढ़ें...

गोल्डनबॉय पंकज आडवाणी 83 . में रणवीर सिंह के प्रदर्शन से चकित थे

Jan 17, 2022
ऐसक्यूएस्ट पंकज आडवाणी ने हाल ही में रिलीज़हुईफ़िल्म83 देखी। यह फिल्म भारत के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव के जीवन पर आधारित है और यह भूमिका आज के समय में सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक, रणवीर सिंह द्वारा निभाई गई है। इसकी घोषणा के बाद से ही हर कोई फिल्म देखने के लिए उत्साहित था क्योंकि यह उस व्यक्ति का है जिसने भारत को क्रिकेट में अपना पहला विश्व कप जीतने का नेतृत्व किया और पंकज भी ऐसा ही था।
आगे पढ़ें...

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

Jan 15, 2022
भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है
आगे पढ़ें...

भारतीय थल सेना दिवस आज, जाने क्यों मनाया जाता है आज का दिन

Jan 15, 2022
भारतीय थल सेना के लिए आज बेहद अहम दिन है। आज यानी 15 जनवरी 2022 के दिन 74वां आर्मी दिवस मनाया जा रहा है।
आगे पढ़ें...

मुश्किल हालातों में ऋषभ पंत ने जड़ा कैरियर के चौथा शानदार शतक,98 रन ही बना पाई टीम इंडिया के बाकी 10 बल्लेबाज

Jan 13, 2022
भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों के सीरीज में जिस तरह से दूसरे टेस्ट मैच तक भारतीय बल्लेबाजों की किरकिरी हो रही थी
आगे पढ़ें...

भारतीय ज्ञान और अध्यात्म के प्रणेता, युवाओं के शक्तिपुंज स्वामी विवेकानंद

Jan 12, 2022
भारत जब ब्रिटिश सरकार के पराधीन था, तब स्वामी विवेकानंद ने कहा था उठो, जागो और तब तक नहीं रुको जब तक लक्ष्य प्राप्त ना हो जाए।
आगे पढ़ें...

रिटायर जस्टिस इंदू मल्होत्रा करेंगी पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच, सुप्रीम कोर्ट ने बनाई है 4 सदस्यीय कमेटी

Jan 12, 2022
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक के मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय की ही रिटायर्ड जज इंदू मल्होत्रा की अगुवाई में चार सदस्यों वाली कमेटी गठित की है।
आगे पढ़ें...

क्याय! हसीना मलिक की हुई मौत? एएसआई मीरा ने उसे गोली मारी? जानने के लिये देखिये सोनी सब का 'मैडम सर'

Jan 11, 2022
दर्शकों को एक जोरदार झटका लगने वाला है, क्योंलकि सोनी सब के 'मैडम सर' में इस सप्ताइह एक ऐसा नाटकीय मोड़ आने वाला है, जो इससे पहले कभी नहीं देखा गया था। एस.एच.ओ. हसीना मलिक, जिसने चुनौतीपूर्ण मामलों को निपटाने के साथ ही अपनी भावनात्म क बुद्धिमानी से लाखों दर्शकों का दिल जीता है, को एएसआई मीरा इस शो के आगामी एपिसोड्स में गोली मारने वाली हैं।
आगे पढ़ें...

सोनी सब के शो ‘शुभ लाभ- आपके घर में’ के फायर सीक्वें स की शूटिंग पर गीतांजली और माही ने बेबाक होकर बात की

Jan 11, 2022
सोनी सब के शो ‘शुभ लाभ- आपके घर में’ के आने वाले एपिसोड्स में एक खतरनाक फायर सीन होगा, जिसमें अदिति (माही शर्मा) एक दुकान में फंस जाएगी, जहाँ आग लगी होगी। दुकान के बाहर खड़ी सविता (गीतांजली तिकेकर) बढ़ती आग से माही को बचाने के लिये दौड़ेगी। उसके पास खड़े लोग उसे आग में जाने से रोकेंगे, लेकिन सविता नहीं रूकेगी, क्योंाकि उसे उस समय केवल अपनी बेटी दिखाई देगी। इन एक्टरर्स ने आग वाले इस जोखिम से भरे सीन की शूटिंग में आई चुनौतियों का अपना अनुभव बताया है।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...