Breaking News

बिहार में बेखौफ अपराधी: कटिहार के मेयर शिवराज पासवान के सीने में दाग दीं कई गोलियां

Jul 29, 2021
कटिहार में गुरुवार की देर रात एक ऐसे वारदात को अंजाम दिया गया है जिसकी कल्पना शायद किसी ने नही की होगी जी हां हम बात कर रहे हैं कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की रात बाइक सवार हमलावरों ने बेहद पास से उनके सीने में गोलियां मारी है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। फिलहाल घटना का कारण नहीं पता चल सका है। वारदात को उनके वार्ड संतोषी कालोनी में ही अंजाम दिया गया।
आगे पढ़ें...

छपरा में शौचालय की टंकी में दम घुटने से तीन लोगों की मौत

Jul 29, 2021
छपरा जिला के परसा में शौचालय के टंकी में दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो मजदूर व एक मकान मालिक शामिल है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि परसा थाना क्षेत्र के मारन टोले चकहन गावं के मुमताज अली के मकान में नवनिर्मित शौचालय के टंकी का सेंट्रिंग खोलने के क्रम में दो मजदूर दिनेश कुमार (21वर्ष) और राधे मांझी(20 वर्ष) अंदर घुसे जिसके बाद दम घुटने से मौत हो गई।
आगे पढ़ें...

अवैध बालू खनन पर नीतीश सरकार सख्त, 18 अफसरों को फिर किया सस्पेंड

Jul 29, 2021
बिहार में अवैध बालू खनन को लेकर लगातार बिहार सरकार सख्त नजर आ रही है। अवैध बालू खनन मामले में दो एसपी और 4 डीएसपी को निलंबित कर चुकी बिहार सरकार एक बार फिर से 18 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है सरकार के सख्त कदम के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि और एसपी और डीएसपी अवैध बालू खनन मामले में पहले ही निलंबित हो चुके हैं और अब सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए 18 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल निलंबित कर दिया है। इस लिस्ट में 4 इंस्पेक्टर और 14 दरोगा का नाम शामिल है इनमें 10 तत्कालीन थानाध्यक्ष भी शामिल है।
आगे पढ़ें...

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, अंधेरा छाने के बाद तेज बारिश, कई जिलों में अलर्ट जारी

Jul 28, 2021
बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है और एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है।बुधवार को राजधानी पटना समेत कई जिलों में तेज बारिश ने दस्तक दे दी है। वहीं मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में तेज बारिश के साथ वज्रपात की आशंका जताई है और लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है।
आगे पढ़ें...

मुकेश सहनी की चेतावनी, पर्दे के पीछे से ना खेलें, वरना लगा दूंगा आग

Jul 28, 2021
NDA की बैठक का बहिष्कार करने के बाद चर्चा में घिरे मुकेश सहनी अब बीजेपी के खिलाफ खुलकर मैदान में आ गए हैं। VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी ने सीधे-सीधे अब बीजेपी को चेतावनी दे डाली है। सहनी को इस बात का डर भी सता रहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ देगी।
आगे पढ़ें...

बिहार : मुकेश सहनी को मिला ओवैसी का साथ, विधानसभा में उठाया गया मामला

Jul 28, 2021
मंत्री मुकेश सहनी फिलहाल बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने एनडीए की बैठक का बहिष्कार किया है। जिसके बाद NDA से उनकी नाराजगी जगजाहिर है। इसी बीच मुकेश सहनी को ओवैसी का साथ मिला है। बिहार विधानसभा में आज ओवैसी की पार्टी के विधायकों ने मुकेश सहनी के साथ में किए गए बर्ताव का मामला उठाया।
आगे पढ़ें...

RJD विधायक का दावा, 15 अगस्त से पहले गिर जाएगी नीतीश सरकार, तेजस्वी फहराएंगे गांधी मैदान में तिरंगा

Jul 28, 2021
Patna. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही साथ महागठबंधन की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि जल्द ही सीएम नीतीश की सरकार गिर जाएगी. बिहार में बहुमत के बारीक अंतर से बिहार सरकार चल रही है. 7 से 8 विधायकों के इधर-उधर होने के साथ ही बिहार के सियासत के समीकरण बदल जाएंगे।
आगे पढ़ें...

बिहार विधानसभा मानसून सत्र: विपक्ष ने विधायकों की पिटाई पर चर्चा की मांग की, स्पीकर ने बुलाई बैठक

Jul 28, 2021
Patna: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा देखने को मिला। आज तेजस्वी यादव सदन नहीं पहुंचे लेकिन विपक्ष के नेता विधानसभा पहुंचे। सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षी विधायक उसमें शामिल हुए आरजेडी विधायक ललित यादव ने स्पीकर विजय कुमार सिन्हा से एक बार फिर विधायकों की पिटाई के मामले पर सदन में चर्चा कराने की मांग की, जिसके बाद सरकार की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि विपक्ष को सदन में देखकर सत्ता पक्ष को अच्छा लग रहा है. विपक्ष के बिना लोकतंत्र में सरकार नहीं चलाई जा सकती।
आगे पढ़ें...

बिहार के 18 जिलों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं, शून्य के करीब पहुंची संक्रमण दर

Jul 28, 2021
PATNA : बिहार में कोरोना की रफ्तार थमती हुई नजर आ रही है। जुलाई के अंत तक कोरोना संक्रमण में काफी हद तक कमी देखी जा रही है और नये मरीजों की संख्या में भी तेजी से कमी आ रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 59 में कोरोना संक्रमित चिन्हित किये गये हैं, जबकि बिहार के 18 जिले ऐसे हैं जहां 24 घंटे में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है।
आगे पढ़ें...

गोपालगंज में ट्रक से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद, चालक गिरफ्तार

Jul 28, 2021
Gopalganj: कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेक पोस्ट पर पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया है। वहीं पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।बल्थरी चेकपोस्ट पर कुचायकोट थाना की पुलिस रोज की तरह आज भी वाहन जांच अभियान में लगी थी। तभी उत्तर प्रदेश से आने वाले वाहनों की सघन तलाशी शुरु की, इसी क्रम में ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें रखे प्रतिबंधित कफ सिरप (900 पेटी) के साथ ट्रक को जब्त कर लिया और ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया।
आगे पढ़ें...

औरंगाबाद में पंचायत चुनाव के पहले ही मुखिया का बार बालाओं के साथ तमंचे पर डिस्को

Jul 28, 2021
Aurangabad: इन दिनों बार बालाओं के साथ मुखिया के द्वारा डांस और फयरिंग करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें नवीनगर प्रखंड के बेलाई पंचायत के मुखिया प्रिंस प्रताप सिंह बार बालाओं के साथ डांस करते और हवाई फायरिंग करते नजर आ रहे हैं।
आगे पढ़ें...

देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फाँसी की सजा

Jul 27, 2021
14 वर्षों की सजा पूरी करने के बाद, आनंद मोहन की रिहाई की प्रक्रिया है जारी,15 अगस्त से पहले ही होगी आनंद मोहन की रिहाई, बिहार, एक ऐसा राज्य, जहाँ से वृहत्तर ज्ञान पुंज को बड़ा फलक हासिल हुआ है। गौरतलब है कि बिहार से ही अहिंसा की अवधारणा उत्पन्न हुई है। सम्पूर्ण मानव जाति की भलाई के लिए इतिहास का सबसे आकर्षक और प्रभावकारी विचार, यहीं की देन है। यहीं से गौतम बुद्ध और भगवान महावीर ने 2600 साल पहले अहिंसा की अवधारणा को स्थापित और विकसित किया था। लेकिन दुर्भाग्य और बड़ी विडंबना देखिए कि इस सूबे के लोग कभी भी अहिंसा के महत्त्व को नहीं समझ सके और देखते ही देखते बिहार एक ऐसा राज्य बन गया, जहाँ विकास कम और बाहुबली नेताओं का उदय ज्यादा देखा गया। साक्ष्य गवाह हैं कि बरसों से ना जाने कितने ही बाहुबली, बिहार की मिट्टी को खून से लाल करते आए हैं।
आगे पढ़ें...

अब बिहार में सत्तारुढ़ पार्टी के विधायकों ने जताई अफरशाही से परेशानी

Jul 27, 2021
बिहार में अफसरशाही का मुद्दा एक बार फिर से उठने लगा है इस बार बीजेपी ने अफसरशाही का आरोप लगाया है पिछले दिनों बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी ने अफसरशाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की पेशकश कर डाली थी। मदन सहनी ने कहा था कि अधिकारी तो दूर चपरासी तक उनकी बात नहीं सुनते यही बात सोमवार को मंत्री मुकेश साहनी और बीजेपी के कई विधायकों ने कहा।
आगे पढ़ें...

मानसून सत्र में तेजस्वी आज लाएंगे दो प्रस्ताव, सीएम नीतीश से मंगवाएंगे माफी

Jul 27, 2021
Patna: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। पहले दिन की कार्यवाही दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दी गई थी। आज सुबह 11:00 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कल ही इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि वह आज सदन में दो प्रस्ताव पेश करने वाले हैं हालांकि तेजस्वी यादव ने यह साफ नहीं किया था कि वह दो प्रस्ताव कौन से हैं। सूत्रों की माने तो एक प्रस्ताव है विपक्षी विधायकों की पिटाई से जुड़ा हुआ है जबकि दूसरा प्रस्ताव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से माफी की मांग है। इसके अलावा तेजस्वी यादव विपक्षी विधायकों की पिटाई मामले में दोषी लोगों पर कार्यवाही की मांग भी करेंगे।
आगे पढ़ें...

हाजीपुर में पेट्रोल पंप कर्मचारी से दिनदहाड़े 12 लाख की लूट

Jul 27, 2021
हाजीपुर में अपराधियों ने बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया है। हथियारबंद अपराधियों ने पेट्रोल पंप के कर्मचारी से 12 लाख रुपये लूट लिए और मौके से फरार हो गये। लूट के दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की। इस दौरान इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. घटना लालगंज बाजार के महावीर चौक की है। घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा बरामद किया है।
आगे पढ़ें...

स्कूलों और आंगनबाड़ी में साफ पानी देने में नीतीश- योगी आगे, दीदी और हेमंत सोरेन फिसड्डी

Jul 26, 2021
New Delhi : स्कूलों और आंगनबाड़ी केद्रों में नल से जल पहुंचाने के मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार सबसे पीछे नजर आ रहा रही है। जबकि बिहार की नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्कूली बच्चों को साफ पानी मुहैया करवाने में सबसे आगे निकल गई हैं।
आगे पढ़ें...

बिहार पंचायत चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बलों की नहीं होगी तैनाती

Jul 26, 2021
Patna : बिहार में बहुत ही जल्द पंचायत चुनाव होनेवाले हैं। प्रस्तावित पंचायत चुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती नहीं होगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य के अपने सुरक्षा तंत्र के सहारे पंचायत चुनाव कराने का निर्णय लिया है। आयोग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि पंचायत चुनाव 10 चरणों में कराया जाना है. ऐसे में राज्य के अपने सुरक्षा तंत्र का ही उपयोग पंचायत चुनाव के दौरान किया जायेगा।
आगे पढ़ें...

बिहार विधानमंडल मानसून सत्र: सदन में हेलमेट और काला मास्क पहनकर पहुंचे विपक्षी विधायक

Jul 26, 2021
Patna: बिहार विधान मंडल के मॉनसून सत्र की शुरुआत हो गई है। सत्र की शुरुआत विधानसभा अध्यक्ष के संबोधन से हुई। पहले दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। बीते 23 मार्च को विधानसभा के भीतर विधायकों के साथ दुर्व्यवहार का मामले के विरोध में विपक्ष के कई विधायक हेलमेट पहन कर पहुंचे। विधायकों का कहना है कि उन्हें सदन में आने से डर लगता है, इसलिए उन्होंने हेलमेट पहन रखा है।
आगे पढ़ें...

मुख्यमंत्री ने 350 एम्बुलेंस लाभुकों को सौंपने के साथ-साथ पटना में 50 सी0एन0जी0 बसों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Jul 24, 2021
पटना, मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद के सामने आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत 350 एम्बुलेंस लाभुकों को सौंपने के साथ-साथ पटना में 50 सी०एन०जी० बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सांकेतिक रूप से 5 एम्बुलेंस लाभुकों, नालंदा के श्री विनोद कुमार पासवान, बक्सर के श्री महबूब अंसारी, भोजपुर के श्री प्रदीप कुमार गुप्ता, कैमूर के श्री प्रभुदयाल तथा पटना के श्री संजीव कुमार ठाकुर को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर एम्बुलेंस सौंपा। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री का स्वागत परिवहन विभाग के सचिव श्री संजय कुमार
आगे पढ़ें...

सिर्फ जासूसी, झूठ, कुतर्क और झांसों के सहारे टिकी हैं मोदी सरकार : संजीव कुमार सिंह

Jul 24, 2021
पटना 24 जुलाई, इज़राइली कंपनी एनएसओ के स्पाईवेयर पेगासस के माध्यम से अनेक राजनेताओं, पत्रकारों और जजों की जासूसी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है,जो चिंतनीय है। यह जासूसी विभिन्न देशों की सरकारों के इशारे पर अपने-अपने देशों में उन व्यक्तियों की हुई है, जो सरकार के विरोध के लिए जाने जाते हैं। जिन लोगों की जासूसी की गई है उनमें भारत के 40 से अधिक लोग शामिल हैं। 10 देशों के 16 विभिन्न मीडिया संस्थानों के सैकड़ों पत्रकारों द्वारा यह मामला सामने आया है। ये संजीव कुमार सिंह का कहना हैं।
आगे पढ़ें...

सीएम ने जातीय जनगणना का किया समर्थन, केंद्र से इस पर पुनर्विचार करने की अपील की

Jul 24, 2021
बिहार की सियासत में इन दिनों जातीय जनगणना का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है। वहीं, अब इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी समर्थन कर दिया है। नीतीश कुमार ने साफ़- साफ़ कहा कि, उनका भी यह मानना है कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। वहीं, इस मामले को लेकर उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, “हम लोगों का मानना है कि जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए। बिहार विधान मंडल ने दिनांक-18।02।19 एवं पुनः बिहार विधान सभा ने दिनांक-27।02।20 को सर्वसम्मति से इस आशय का प्रस्ताव पारित किया था तथा इसेे केन्द्र सरकार को भेजा गया था।
आगे पढ़ें...

बिहार में इनोवा और हाईवा की टक्कर में 7 की मौत

Jul 24, 2021
गया: बिहार के गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात इनोवा कार और हाईवा की टक्कर मंं सात लोगों की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इनोवा कार गया की तरफ से आ रही थी जबकि हाईवा उसके विपरीत दिशा से गया की ओर जा रही थी। डोभी-चतरा रोड के कंजियार मोड के पास इनोवा और हाईवा में सीधी टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल ले जाने के क्रम में दम तोड दिया।
आगे पढ़ें...

सावन के आगमन पर पावर स्टार पवन सिंह का गाना ‘शिवाला पs सोमारी’ हो गया इतना वायरल

Jul 24, 2021
सावन का महीना हो और पावर स्टार पवन सिंह का गाना न हो, ऐसा क्या हो सकता है। नहीं ना, लेकिन इस बार सावन की शुरुआत ही पवन सिंह के गाने ने बपंर कर दी है, जिसके बाद सारे रिकॉर्ड टूटने तय हैं। हम बात कर रहे हैं, उनके सावन स्पेशल गाना ‘शिवाला पs सोमारी’ की, जो रिलीज होते ही वायरल हो गयी है और 24 घंटे से भी कम समय में लगभग 3 मिलियन व्यूज के आंकड़े को छूने वाली है। पवन का यह गाना शुभ लाभ फ़िल्म के बैनर तले रिलीज किया गया है, जो लोग पवन के इस गाने पर खूब झूम रहे हैं।
आगे पढ़ें...

औरंगाबाद में नल-जल योजना में लूट-खसोट, ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य पर लगाया गबन का आरोप

Jul 24, 2021
Aurangabad : एक तरफ बिहार सरकार नल जल योजना के माध्यम से हर घर में जल पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है वहीं औरंगाबाद में इस योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती जा रही है। यह मामला है बारुण प्रखंड की खैरा पंचायत के वार्ड नंबर 3 का। जहां नल जल योजना के तहत 9 लाख 27 हजार रुपये की लागत से बोरिंग और अंडरग्राउंड पाइप लाइन का निर्माण होना था।
आगे पढ़ें...

मधेपुरा में बेख़ौफ़ अपराधियों ने की दिन दहाड़े गल्ला व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

Jul 24, 2021
Madhepura : मधेपुरा (Madhepura) में बेख़ौफ़ अपराधियों ने दिन- दहाड़े एक गल्ला व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी ।घटना सदर अनुमंडल के मुरलीगंज थाना क्षेत्र की है जहाँ पछ्गछिया मोड़ के निकट गल्ला व्यवसायी के दुकान पर आए बाइक सवार तीन हथियार बंद अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी और भागने में सफल रहे।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...