Breaking News

बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना पॉजिटिव, CM नीतीश और उनके सचिवों का भी लिया गया सैंपल

Jul 04, 2020
पटना: बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बाद बिहार के सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया है. बुधवार 1 जुलाई को सभापति ने नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई थी. शपथ ग्रहण समारोह में सीएम नीतीश समेत कई नेता शामिल हुए थे.
आगे पढ़ें...

पटना: पीएनबी में डाका डालने वाले एक डकैत की तरकीब से पुलिस भी हैरान

Jul 04, 2020
पंजाब नेशनल बैंक की अनीसाबाद शाखा में डाका डालने वाले डकैतों में से एक सोनेलाल के रुपये छुपाने की तरकीब ने पुलिस वालों को भी हैरानी में डाल दिया। उसके घर छापा मारने गई पुलिस को तलाशी के दौरान पहली बार में कुछ हाथ नहीं लगा। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि घर की सीढ़ी के नीचे रुपये रखकर उसने ऊपर से कंक्रीट से ढलाई कर दिया, ताकि किसी को पता न चले। उसी की निशानदेही पर पुलिय ने सोनेलाल के घर से छह लाख रुपये बरामद किए।
आगे पढ़ें...

551 सिपाहियों की नियुक्ति के लिए आज से आवेदन, इन डिग्रीधारियों के लिए भी मौका...

Jul 03, 2020
पटना: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही के 551 पदों पर नियुक्ति करने जा रहा है. इस सीधी नियुक्ति के लिए तीन जुलाई से तीन अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन लिये जायेंगे. 'सिपाही' के लिए शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट (10+2) है. मौलवी- शास्त्री प्रमाणपत्र धारक भी आवेदन कर सकते हैं.
आगे पढ़ें...

लालू-राबड़ी के 15 साल के शासन की गलतियों के लिए तेजस्वी ने मांगी माफी, नीतीश से कहा- जनता से किए वादे पूरे क्यों नहीं हुए

Jul 03, 2020
पटना. बिहार में विधानसभा का चुनाव होने वाला है। एनडीए ने इस चुनाव में लालू-राबड़ी यादव के शासन काल के 15 साल बनाम नीतीश कुमार के 15 साल को मुख्य मुद्दा बनाया है। राजद इस मुद्दे की काट की तलाश में है। इसी कोशिश में तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में राजद 15 साल तक सरकार में रहा। इस दौरान जो भी भूल या गलती हुई इसके लिए हम माफी मांगते हैं। इसके साथ ही तेजस्वी ने नीतीश कुमार से पूछा कि वह भी तो 15 साल से मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने जनता से किए अपने वादों को पूरा क्यों नहीं किया?
आगे पढ़ें...

अलर्ट : बिहार से भाकपा माओवादियों का बड़ा दस्ता झारखंड पहुंचा

Jul 02, 2020
झारखंड में भाकपा माओवादियों के बड़े दस्ते का प्रवेश बिहार से हुआ है। बिहार का दस्ता अभी बिहार के सीमावर्ती जिलों में भ्रमणशील है। 18 जून को बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य प्रद्युम्न शर्मा के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी।पुलिस मुख्यालय को मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में नवादा का माओवादी श्रवण भुइयां मारा गया था, जबकि मुठभेड़ में प्रद्युम्न शर्मा को भी हाथ में गोली लगी थी।
आगे पढ़ें...

सबल पंचायत सक्रिय मतदान केन्द्र अभियान के तहत उजियापुर के विभिन्न पंचायतों में बैठके आयोजित

Jul 02, 2020
बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के आह्वान पर जदयू के सबल पंचायत सक्रिय मतदान केन्द्र अभियान के तहत उजियापुर विधानसभा क्षेत्र के तीन पंचायत रामचन्द्रपुर अंधैल, लोहागीर एवं रायपुर पंचायत में पंचायत अध्यक्ष लालबहादुर दास, अरविंद कुमार एवं प्रमोद सहनी की अध्यक्षता में अलग-अलग बैठकें आयोजित की गई।
आगे पढ़ें...

पटना में बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी 24 घंटे की बंदी के बाद खुल गई

Jul 01, 2020
पटना :में बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी 24 घंटे की बंदी के बाद खुल गई। पहले तीन दिनों की बंदी की घोषणा की गई थी, लेकिन लोगों की जरूरतों को देखते हुए बुधवार को गोविंद मित्रा रोड स्थित दवा मंडी खोल दी गई। दूसरे जिलों से भी दुकानदार पहुंचने लगे हैं। बता दें कि अनलॉक 1 में की गई लापरवाही का खामियाजा दुकानदारों को ही भुगतना पड़ा है। एक दुकानदार की जहां मौत हो गई, वहीं एक अभी भी संक्रमित है और उनका इलाज चल रहा है।
आगे पढ़ें...

औरंगाबाद के विधायक पॉजिटिव, बिहार में और छह मौतें, 370 नए संक्रमित मिले

Jul 01, 2020
पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। नए-नए रिकार्ड बन रहे हैं। मंगलवार को औरंगाबाद से कांग्रेस के विधायक आनंद शंकर सिंह समेत 370 संदिग्ध की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। हालांकि यह सोमवार की तुलना में थोड़ा कम है। पटना में मंगलवार को 39 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी के अनुसार पटना में अभी तक कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 725 हो गई है।
आगे पढ़ें...

पटना हाई कोर्ट ने बिहार में 94000 शिक्षकों की बहाली पर रोक लगाते हुए राज्य सरकार से मांगा जवाब

Jul 01, 2020
बिहार में 94000 प्राथमिक शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया के नियमों में बदलाव को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने शिक्षक बहाली पर फिलहाल रोक लगा दी है। कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब तलब करते हुए मामले पर अगली सुनवाई की तारीख 4 सितबंर तय की।
आगे पढ़ें...

72 घंटे के भीतर भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, तीन जुलाई तक सक्रिय रहेगा मानसून

Jun 30, 2020
पटना: बिहार में मानसून तीन जुलाई तक सक्रिय रहेगा। इस दौरान राज्य के अधिकांश जिलों के लिए मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना जताई है। इस दौरान लोगों से सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। बता दें कि बिहार में इस बार मानसून समय से तीन दिन पहले आया है और अभी तक राज्य में सामान्य से 92 फ़ीसदी अधिक बारिश हुई है।
आगे पढ़ें...

जदयू-राजद के 3-3, भाजपा के 2 और कांग्रेस एक उम्मीदवार निर्विरोध जीते, सदस्य संख्या के आधार पर तय थी जीत

Jun 29, 2020
पटना. बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए 9 सीटों पर सभी दलीय प्रत्याशियों की निर्विरोध जीत हो गई। नामांकन वापसी की अवधि खत्म होते ही विधानसभा के सचिव बटेश्वरनाथ पांडेय ने जीत की विधिवत घोषणा की। साथ ही सबको जीत का प्रमाण पत्र भी सौंपा। सभी का नामांकन वैध पाया गया था। 9 सदस्यों के निर्वाचित होने के बाद विधान परिषद में जदयू के 23, भाजपा के 18, राजद के 6, कांग्रेस के तीन, लोजपा और हम के एक-एक और दो निर्दलीय विधान पार्षद हैं।
आगे पढ़ें...

30 लाख फिराैती नहीं मिलने पर बोरियो से अपह्रृत व्यापारी की गोली मारकर हत्या, शव बरामद

Jun 29, 2020
साहिबगंज/बोरियो। फिरौती न मिलने तथा पुलिस दबिश से परेशान अपहर्ताओं ने शनिवार की रात बोरियो से अपह़ृत अरुण कुमार साह की हत्या गोली मार कर कर दी। रविवार की सुबह मवेशी चराने निकले कुछ लोगों ने तेलाे पंचायत के बरमसिया मैदान में एक शव देखा तथा स्थानीय मुखिया लुकस हांसदा को इसकी सूचना दी। मुखिया ने बोरियो थाना प्रभारी धनपति लोहरा को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर एसपी अनुरंजन क्रिस्पोट्टा व एसडीपीओ विजय आशीष कुजूर दल-बल के साथ पहुंचे। इस दौरान वहां पहुंचे अरुण कुमार साह के भाई मिथुन साह एवं भतीजे रोहित साह ने शव की शिनाख्त की। शव मुंह के बल पड़ा हुआ था। आंख बंधा हुआ हुआ।
आगे पढ़ें...

घर लौट रही नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने सातों को कुछ इस तरह से दबोचा, जाने पूरा मामला

Jun 26, 2020
बिहार के पटना के अगमकुआ से बड़ी खबर आ रही है खबर है की एक नाबालिगा के साथ सात लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है, बताया जा रहा है कि जब पीड़िता से अपनी बयान पुलिस में दर्ज कराई तो पुलिस भी सुनते ही हरकत में आ गई और तुरंत सातों को गिरफ्तार कर लिया, वही पीड़िता की बयान के के बाद पुलिस ने उसे मेडिकल जांच के लिए उसे गर्दनीबाग अस्पताल में भेजा है, अब शुक्रवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराया जाना है ।
आगे पढ़ें...

एक दिन में 100 अधिक लोगों की मौत, लेकिन अब आपको ये ऐप बचाएगा आपका जान, जान ले ये नियम…!

Jun 26, 2020
बिहार में 25 जून को जिस तरह से जमकर बारिश और वज्रपात हुई उससे लगभग 83 लोगों की मौत हुई है खबर है कि एक दिन में 23 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात हुई, तो वही दूसरी ओर मौसम विभाग ने फिर से भारी बारिश होने और वज्रपात होने की संभवनाएं है, मौसम विभाग ने फिर से अलर्ट जारी किया है, वही अगर अखबारों के माध्यम से देखा जाए तो बिजली गिरने से 107 लोगों की मौत हुई है, जाहिर सी बात है कि एक दिन में इतनी बड़ी मौत की संख्या डराने वाली है, वही सरकार ने सभी पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख मुआवजे देने की बात कही है, लेकिन ये पैसा सिर्फ सत्वाना देने की बात है, नही तो जो चला गया वो अब कभी भी लौट कर नही आएगा, लेकिन मौसम विभाग ने एक एप बनाया है जिसे आसमानी कहर से बचा जा सकता है ।
आगे पढ़ें...

भारतीय रेल : बाबानगरी तक विद्युतीकरण का रास्ता साफ, सीधी रेल सेवा होगी बहाल

Jun 25, 2020
भागलपुर से बाबानगरी (देवघर) तक रेल विद्युतीकरण का रास्ता साफ हो गया है। भागलपुर से बांका स्टेशन होते हुए देवघर स्टेशन तक विद्युतीकरण होगा। रेलवे की ओर से इसके लिए फंड भी रिलीज कर दिया गया है, जल्द काम शुरू होगा। विद्युतीकरण कार्य को 2022 के मार्च तक पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद भागलपुर से देवघर के बीच सीधी रेल सेवा भी बहाल हो जाएगी। दोनों स्टेशनों के बीच इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनें चलेंगी।
आगे पढ़ें...

पटना में अपराधियों का तांडव जारी, गोली से दहला पटना, जाने पूरा मामला

Jun 25, 2020
बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है आए दिन अपराधी हत्या, लू,ट बलात्कार जैसी घटना को अंजाम दे रहे है, राजधानी पटना में भी अपराधियों का तांडव देखने को मिला है अपराधियों ने सुबह होते ही पूरे पटना हिला कर रखा दिया और दो लोगों को गोली मार दिया, यह घटना बाढ़ थाना के बाजार समिति के पास की है, जहा पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने दो लोगों को गोली मार दिया ।
आगे पढ़ें...

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सड़क पर उतरी राजद, तेजस्वी ने...!

Jun 25, 2020
बिहार में विधान सभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी जमीनी तैयारी शुरु कर दी है, सभी राजनीति पार्टियां ने चुनाव को लेकर अपने एजेंडे पर काम करना शूरू कर दिया है, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार चुनाव से पहले सरकार को घेरने में लगे हैं, आज तेजस्वी यादव पेट्रोल और डीजल के दामों में हुए इजाफे को लेकर प्रदर्शन करने के लिए लाव लश्कर के साथ सड़क पर उतरे,,नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज गुरुवार की सुबह सैकडों समर्थकों के साथ पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ साइकिल मार्च निकाला,
आगे पढ़ें...

बाइक सवार पर गिरा बिजली का तार, एक की मौत, दो अस्पताल में..!

Jun 25, 2020
बिहार के छपरा में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है खबर है कि विभाग की लापरवाही एक व्यक्ति को अपनी जान दे कर चुकानी पड़ी, इतना ही नही बल्की आए दिन वहा 11000 वोल्ट के तार नीचे की तरफ झुल रहा था जिसे लेकर लोगों ने विभाग से इसकी शिकायत भी की, लेकिन समय रहते बिजली विभाग ने इस तार को ठीन नही किया जिसका खामिया तीन लोगों को चुकानी पड़ रही है जिसमें से एक व्यक्ति कि मौके पर ही मौत हो गई, जब दो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है ।
आगे पढ़ें...

लालू के करीबी का कटा टिकट, तो समर्थको ने दी तेजस्वी को खामियाजा भुगतने की चेतावनी, जाने पूरा मामला

Jun 25, 2020
बिहार :इस बार चुनावी साल में राजद पार्टी के मुश्किलें कम होते नजर नही आ रही है खबर है कि राजद के पांच विधान परिषद राजद के साथ छोड़ने के बाद अब राजद को बड़ा झटका लगा, लेकिन अब खबर है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के करीबी भोला राय का एमएलसी का टिकट कटने पर उनके समर्थकों ने राजद को सबक सिखाने का फैसला लिया है, दरअसल भोला राय सारण से चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार राजद ने उन्हें टिकट नही दिया है इसी से गुस्साएं उनके समर्थकों ने कहा है कि अगर इस बार भोला राय को पार्टी टिकट नही देती है तो फिर इसका खामिया चुनाव में भुगतना पड़ेगा ।
आगे पढ़ें...

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के कार्यक्रम में भिड़े दो गांवों के ग्रामीण मंत्री के कार्यक्रम में मारपीट,

Jun 24, 2020
नालंदा जिले में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के कार्यक्रम के दौरान 2 गांव के ग्रामीण आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लात घूंसे और पत्थर चले। घटना नूरसराय प्रखंड के चकसुंदर गांव की है, जहां आज ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे थे। इसी बीच दूसरे गांव के ग्रामीण सड़क निर्माण गलत तरीके से किए जाने को लेकर विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए।
आगे पढ़ें...

बीजेपी ने MLC उम्मीदवारों का किया नाम तय , संजय मयूख और सम्राट चौधरी होंगें उम्मीदवार

Jun 24, 2020
पटना: बिहार विधान परिषद के 9 सीटों पर होने वाले चुनाव में बीजेपी ने भी दो सीटों के लिये अपने उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है और कुछ देर में इसकी विधिवत घोषणा कर दी जायेगी. इन दोनों नाम में पहला नाम बीजेपी के मीडिया प्रभारी संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख का है और दूसरा पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी का है.
आगे पढ़ें...

क्या तेजस्वी के कारण ही राजद को लगा झटका, तीर के सही निशाने पर लगने से क्या लालटेन की लौ को बचा पायेगें लालू

Jun 24, 2020
पटना: - कहते हैं सत्ता के गलियारे की हलचल के दौरान राजनीति में कब क्या हो जाता है किसी को पता नही। खासकर बिहार के संदर्भ में तो यह सौ फीसदी सटीक बैठती है. कभी बिहार में लालू के डर से कांपने वाले राजनीतिक दल के नेता अब लालू को ही डराने में लगे है. बिहार की सत्ता पर काबिज होने के बाद लालू ने सबसे पहले अपने उन सहयोगी दलो का ही शिकार किया था
आगे पढ़ें...

मौत से चुकानी पड़ी सालगिरह की खुशी, परिवार में पसरा मातम...!

Jun 24, 2020
बिहार के बेगूसराय में उस वक्त मातम पसर गया जब एक युवक की सड़क हादसे में ही मौत हो गई, बताया जा रहा है कि जो परिवार अपने बच्चे की शादी एक साल पहले खुशी से की थी वो अब उसी के मौत पर रोने को मजबूर हो गया, दरअसल युवक अपनी शादी की पहली सालगिरह मनाने के लिए घर आ रहा था कि उसी समय सड़क हादसा हो गई, जिसमें युवक की मौत हो गई, यह घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर एनएस-55 की है, बताया जा रहा है कि अचानक बोलेरो और बाइक में टक्कर हो गई, जिसमें बाइक सवार गिर की मौके पर ही मौत हो गई, और बोलेरो ड्राइबर बोलेरो लेकर फरार हो गया ।
आगे पढ़ें...

लखीसराय में पुलिस ने की छापेमारी, भारी मात्रा में शराब और उपकरण बरामद..!

Jun 24, 2020
बिहार में पूर्ण रुप से शराब बंदी होने के बाद भी शराब माफियाओं का कहर लगातार जारी है, शराब माफिया लगातार इस तरह के हरकत कर रहे है कभी बाहर से शराब बिहार लेकर आ रहे है तो कभी चोरी छुपे शराब बना रहे है, इतना ही नही बल्की शराब को चोरी चुपे जहर के रुप में परोस रहे है, इसी बीच लखीसराय में पुलिस प्रशासन ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद किया और शराब बनाने वाला उपकरण भी बरामद किया है ।
आगे पढ़ें...

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पूर्व DSP ने की आत्महत्या, घर में जलभराव से थे परेशान

Jun 24, 2020
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पूर्व DSP ने की आत्महत्या, घर में जलभराव से थे परेशान बिहार पुलिस में कभी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर रहे पूर्व डीएसपी कृष्णा चंद्रा ने अपने घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट में उन्होंने इसके लिए अपने मानसिक अवसाद और एक पड़ोसी को जिम्मेदार बताया है.
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...